मुख्तार अब्बास नकवी ने हिंदुत्व को बताया भारतीय संस्कृति, एसपी-कांग्रेस पर खूब बरसे

आमिर खान

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

धार्मिक स्वतंत्रता के उल्लंघन के आधार पर बनाई गई अमेरिका की ‘कंट्रीज़ ऑफ़ पर्टीकुलर कंसर्न’ की सूची में पाकिस्तान को शामिल करने और भारत को अलग रखने के मामले में पाक की तरफ से सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पाकिस्तान को जमकर आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता के नाम पर भारत को वे देश सीख देने की कोशिश कर रहे हैं जिनके यहां ना संविधान में ही समानता है और ना ही अल्पसंख्यकों और उनकी धार्मिक आस्थाओं का कोई सम्मान है. इस दौरान नकवी ने हिंदुत्व को लेकर भी टिप्पणी की है. इन्होंने इसे भारतीय संस्कृति बताया है.

नकवी ने कांग्रेस समेत विपक्ष को भी निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा अफसोस की बात यह होती है कुछ राजनीतिक दल चाहे वह समाजवादी पार्टी हो या कांग्रेस हो या और लोग हों, जैसे बयान देते हैं, उसका दुरुपयोग पाकिस्तान का जिहादी इस्टैब्लिशमेंट करता है. नकवी के मुताबिक पाकिस्तान कांग्रेस और एसपी नेताओं के बयानों का फायदा भारत को दुनिया में बदनाम करने के लिए उठाता है.

कृषि कानून वापस लिए जाने को एक महान नेता का महान निर्णय करार दिया

किसान आंदोलन के दौरान 700 किसानों की मौत पर मोदी जी के मौन धारण के सवाल पर उन्होंने सीधे जवाब न देते हुए कहा की किसी भी कारण से अगर मौत होती है तो वह बेहद दुखद है. हालांकि यह पूछे जाने पर कि चुनाव से ठीक पहले कृषि कानून वापस लिए जाने का क्या परिणाम होगा, उन्होंने कहा कि केवल चुनाव के परिपेक्ष में इस फैसले को देखना ठीक नहीं होगा. नकवी ने कहा कि यह सरकार वह सरकार है जिसने पहले दिन से मेरा गांव, मेरा देश, मेरा खेत, मेरा खलिहान, इस संकल्प के साथ काम किया है. नकवी ने कहा कि ‘यह फैसला (कृषि कानून वापस लेने का) दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता (पीएम मोदी) का निर्णय है. मैं मानता हूं एक बड़े नेता का यह बहुत बड़ा और कड़ा फैसला है जिसका पूरे देश ने स्वागत किया है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT