अतीक के बेटे ने जिन उमेश पाल का मर्डर किया क्या उनके घर फिर चला बम? पूरी कहानी ये है

आनंद राज

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Prayagraj News: प्रयागराज जिले में पिछले साल मारे गए वकील उमेश पाल के घर के पीछे कथित तौर पर आग लगने के मामले में उनके पड़ोसी सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि धूमनगंज थाना में पाल के भतीजे रोहित पाल द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक उनके घर के पिछले हिस्से में कूड़े के ढेर में आग लग गई थी.

पुलिस उपायुक्त दीपक भूकर ने एक बयान में कहा, "26 मार्च को उमेश पाल के भतीजे रोहित पाल ने सूचना दी कि उनके घर के पिछले हिस्से में, जहां जानवर बंधे थे, आग लग गई है और वहां से धुआं निकल रहा है. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए धूमनगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. शुरुआती जांच में पता चला कि जिस जगह पर जानवर बांधे जाते हैं और कूड़े का ढेर है, वहां किसी ने कोई ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया था."

 

 

भूकर ने कहा, "उनके द्वारा व्यक्त किए गए संदेह के आधार पर उनके पड़ोसी संजय पटेल और तीन अन्य व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है." उन्होंने मीडिया में आई खबरों का खंडन किया और कहा कि बम फेंकने की कोई घटना नहीं हुई हैं.

अतीक के बेटे ने की थी उमेश पाल की हत्या

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की 2005 में हुई हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी, 2023 को प्रयागराज में उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि उमेश पाल की हत्या के वक्त अतीक अहमद का बेटा असद मौके परे मौजूद था. और उसने नजदीक जाकर उमेश पाल पर फायर झोंका था, जिससे उनकी मौत हुई थी. बाद में पुलिस ने असद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT