पहले एनकाउंटर फिर इलाज के दौरान फिल्मी स्टाइल में फरार हुआ लुटेरा, अब CCTV खंगाल रही है संभल पुलिस

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक यहां पुलिस से मुठभेड़ में घायल बदमाश चांदबाबू जिला अस्पताल से फरार हो गया है. बता दें कि दस दिन पहले डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद चांदबाबू पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया था. ऐसे में उसका इलाज संभल के जिला अस्पताल में हो रहा था. इस दौरान मौका पाकर वह अस्पताल से फरार हो गया. इस घटना के पीछे पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है. जिला अस्पताल में पुलिस को चकमा देकर फरार होते हुए शातिर बदमाश की तस्वीर कई सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुई है. वहीं पुलिसकर्मियों की लापरवाही को देखते हुए एसपी ने एक दरोगा और दो सिपाही समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

बता दें कि बीते 9 मार्च को  बहजोई थाना इलाके के चोपा शोभापुर गांव में बदमाशों ने एक परिवार को गन पॉइंट पर लेकर लाखों रुपए की डकैती की घटना को अंजाम दिया था. वहीं रविवार सुबह 17 मार्च को बहजोई थाना पुलिस ने इलाके के टिकटा रोड पर मुठभेड़ के दौरान डकैती की घटना को अंजाम देने वाली गैंग के मुख्य बदमाश चांदबाबू को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल बदमाश चांदबाबू  को संभल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बदमाश की हालत को देखते हुए  पुलिस के दरोगा सत्येंद्र कुमार और दो सिपाही चांद बाबू का एक्स-रे कराकर जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कराने की तैयारी कर रहे थे.

ड्रेसिंग रूम से फरार हो गया चांदबाबू

इस दौरान बदमाश को स्ट्रेचर पर इमेजेंसी के ड्रेसिंग रूम में लाया गया. तभी पुलिसकर्मियों ने चांदबाबू को घायल समझकर उसे  इमरजेंसी के ड्रेसिंग रूम में छोड़कर इधर उधर घूमने लगे. वहीं दरोगा सतेंद्र कुमार खुद भी मोबाइल चलाने में व्यस्त हो गए.  इसी दौरान बदमाश चांदबाबू पुलिसकर्मियों की लापरवाही का फायदा उठाते हुए हथकड़ी लगे हुए जिला अस्पताल से फरार हो गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी में भागता दिखा शातिर बदमाश

वहीं जब पुलिसकर्मी दोबारा ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो बदमाश को गायब देखकर उनके होश उड़ गए. ऐसे में पुलिसकर्मियों ने शातिर बदमाश के फरार होने की सूचना थाना पुलिस को दी. बदमाश के फरार होने की जानकारी मिलने पर सीओ दीपक तिवारी और बहजोई थाना प्रभारी सतेंद्र पवार ने अस्पताल में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो पुलिस कर्मियों को चकमा देकर जिला अस्पताल से फरार होते हुए बदमाश की तस्वीरे अस्पताल के अलग-अलग कैमरों में कैद हुई है, सीसीटीवी के इन तस्वीरों में शातिर बदमाश चांदबाबू अस्पताल से भागता हुआ साफ नजर आ रहा है. 

इसके बाद सीओ और स्थानीय संभल सदर कोतवाली पुलिस ने संभल शहर के अलग-अलग इलाकों में तुरंत ही बदमाश की तलाश शुरू की. लेकिन फरार बदमाश का कोई सुराग नहीं लगा. इसके बाद एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने फरार बदमाश की तलाश में एसओजी क्राइम ब्रांच सर्विलेंस समेत दिल्ली थाना पुलिस की कई टीमों को सीओ दीपक तिवारी के नेतृत्व में लगाया गया है . वहीं एसओजी और क्राइम ब्रांच की टीमें सोमवार देर रात तक भी फरार बदमाश की तलाश में दबिश देती रहीं लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी. 

ADVERTISEMENT


डॉक्टर ने क्या बताया

गोली लगने के बावजूद अस्पताल से बदमाश के फरार होने को लेकर जिला अस्पताल के सर्जन डॉ. राजेश का कहना है कि बदमाश को गोली थाई में लगी हुई थी. इस वजह से उसको भगाने में परेशानी नहीं हुई और वह भागने में सफल रहा.

 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या कहा?

एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि बदमाश की तलाश में एसओजी, क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस की अलग-अलग टीम लगाई गई हैं. फरार बदमाश की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं. फिलहाल इस मामले में एक दरोगा और दो पुलिस कांस्टेबल की लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT