बेटे के पास 16 करोड़ की कार, नौकरों के पास iPhone 15...अरबपति तंबाकू कारोबारी के घर 5 दिन चले IT रेड में मिला ये सब

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

छापेमारी के दौरान बरामद घड़ी और गाड़ियां
Kanpur
social share
google news

Kanpur IT Raid: कानपुर के तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शिकंजा कसा है. बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक और उनसे जुड़े कई ठिकानों पर चली 5 दिन की छापेमारी सोमवार शाम को खत्म हुई. ऐसे में छापेमारी के दौरान मिली चीज और परिवार का लग्जरी लाइफ़स्टाइल देख आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गए.

डायमंड वाली घड़ियां बरामद

अधिकारी भी हैरान थे कि जिस कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 करोड़ दिखाया हो,उसके मालिक इतने ऐश और आराम से इतनी महंगी गाड़ियां और घड़ियां लेकर इतना महंगा लाइफस्टाइल कैसे जी रहे हैं.  जांच में यह सामने आया है कि कंपनी का असली टर्नओवर करीबन 200 करोड़ की है, जिस दस्तावेजों में मात्र 20 करोड़ दिखाया गया था.  इनकम टैक्स की टीम ने 7.5 करोड़ के कैश ज्वैलरी और 5 से 6 करोड़ की घड़ियां को जब्त तो कर लिया है और  अब असेसमेंट के बाद कंपनी पर भी लंबी चौड़ी पेनल्टी ठोकने की तैयारी में है. 

बेटे के पास 16 करोड़ की कार

वहीं छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को नौकरों से भी पूछताछ की. अधिकारी यह देखकर यह हैरान रह गए की घर के बावर्ची और केयरटेकर समेत कई स्टाफ के पास आईफोन की लेटेस्ट मॉडल है जो मालिक द्वारा ही उनको दिलाए गए हैं. बता दें कि बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक केके मिश्रा के बेटे शिवम मिश्रा के पास लग्जरी गाड़ियों का काफिला भी मिला है. इसमें लैंबोर्गिनी और फेरारी जैसी कारें शामिल शामिल हैं. उनके दिल्ली स्थित आवास से 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम कार भी मिली है. उनके पास मौजूद सभी गाड़ियों का नंबर 4018 है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूखे इलाके में घर में बना है आलीशान स्विमिंग पूल

इनकम टैक्स की एक टीम बंशीधर तंबाकू कंपनी के गुजरात स्थित एक गांव में फैक्टरी पर पहुंची, तो देखा कि वहां पर अपने रुकने के लिए क मिश्रा ने एक आलीशान बंगला बनवा रखा है. जिसमें लाखों लीटर पानी से इस्तेमाल होता एक स्विमिंग पूल भी बना है. यह ऐसा इलाका है जहां पर पानी की खास करके किल्लत है.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT