लाइव

UP Lok Sabha Election News Live: बसपा का टिकट BJP बांट रही है...संजय सिंह का मायावती पर बड़ा हमला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Loksabha Chunav 2024 Live Updates: यूपी लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी सभी जानकारी आप इस ब्लॉग से फटाफट हासिल कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े ताजा अपडेट्स और उत्तर प्रदेश राजनीति की लेटेस्ट न्यूज को सबसे पहले पढ़ने और देखने के लिए बने रहें यूपी Tak के साथ.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 08:21 PM • 06 May 2024

    संजय सिंह ने बसपा पर साधा निशाना

    आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बहुजन समाज पार्टी पर बड़ा निशाना साधा है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में लिखा कि, बहुजन समाज से अपील कृपया संविधान की रक्षा के लिए वोट करें. BSP अब BJP बन चुकी है, BSP का टिकट BJP बांट रही है. नया चुनाव निशान है...हाथी के सूँड़ में कमल का फूल' बता दें कि संजय सिंह ने ये पोस्ट जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट बसपा द्वारा काटे जाने के बाद लिखा है. 

  • 03:40 PM • 06 May 2024

    मंदिर में पूजा करते दिखे अखिलेश यादव

    लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग कल है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शिव मंदिर में दर्शन किया है. सपा चीफ अखिलेश यादव ने कन्नौज के गौरी शंकर महादेव मंदिर में दर्शन किए हैं और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया है. इस दौरान सपा चीफ अखिलेश यादव ने भगवान शिव की आरती भी की है. फिलहाल अखिलेश यादव की ये वीडियो और फोटो, सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.


     

  • 01:45 PM • 06 May 2024

    नरेश उत्तम पटेल की जगह सपा ने श्याम लाल पाल को बनाया यूपी अध्यक्ष

    समाजवादी पार्टी ने यूपी के अपने अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की जगह अब श्याम लाल पाल को अपना यूपी अध्यक्ष बनाया है. नरेश उत्तम पटेल फिलहाल फतेहपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश यादव का यह चयन भी पीडीए यानी पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक फोकस उनकी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

  • 01:39 PM • 06 May 2024

    सपा ने इस नेता को बनाया यूपी का प्रदेश अध्यक्ष

    समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपना नया अध्यक्ष चुन लिया है. श्याम लाल पाल को समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

     

  • ADVERTISEMENT

  • 12:35 PM • 06 May 2024

    श्रीकला का टिकट कटा या उन्होंने ही वापस लौटाया?

    जौनपुर लोकसभा सीट से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का बसपा ने टिकट काट दिया है. बसपा ने श्याम सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. मगर सूत्रों से जानकारी मिली है कि बसपा ने श्रीकला का टिकट काटा नहीं है, बल्कि श्रीकला ने ही बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. बताया जा रहा है कि श्रीकला रेड्डी निर्दलीय भी चुनाव नहीं लड़ेंगी. आखिर अचानक जौनपुर में ये क्या हुआ है? पूरी बात जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे.

  • 10:58 AM • 06 May 2024

    अमेठी कांग्रेस दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में की गई तोड़फोड़

    अमेठी के केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में बीते देर रात तोड़फोड़ की गई. आरोप है कि अज्ञात लोगों ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया. तोड़फोड़ की आवाज सुन कांग्रेसी नेताओ ने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश भी की. अब इस मामले में कांग्रेस ने भाजपा पर गाड़ियों में तोड़फोड़ करवाने का आरोप लगाया है. देर रात ही कांग्रेस कार्यकर्ता घटना को लेकर हंगामा करने लगे. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज भी कर लिया है. कांग्रेस इस मामले को लेकर भाजपा पर हमलावर हो गई है.


     

  • ADVERTISEMENT

  • 09:48 AM • 06 May 2024

    जौनपुर से कटा श्रीकला का टिकट

    बसपा ने जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट काट दिया है. बता दें कि बसपा ने अपने सांसद श्याम सिंह यादव को ही अपना प्रत्याशी बनाया है. श्माय सिंह यादव ने बताया है कि रात करीब 1 बजे उनके पास मायावती का फोन आया और उन्हें जौनपुर से टिकट दे दिया गया. मायावती ने उनसे कहा कि बसपा उन्हें दोबारा जौनपुर से प्रत्याशी बना रही है. बता दें कि जौनपुर में बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि श्रीकला रेड्डी लगातार जौनपुर में बसपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव प्रचार कर रही थी. मगर अब उनका टिकट काट दिया गया है.

  • 09:40 AM • 06 May 2024

    जौनपुर से कट सकता है श्रीकला का टिकट

    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती द्वारा जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को झटका दिए जाने की खबर है. बता दें कि जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट कट सकता है. जौनपुर से बसपा श्याम सिंह यादव को टिकट दे सकती है. माना जा रहा है कि श्याम सिंह यादव आज नामांकन भी कर सकते हैं. श्याम सिंह यादव का भी कहना है कि उनके पास लखनऊ बसपा ऑफिस से फोन आया है और उन्हें टिकट दे दिया गया है. आपको बता दें कि श्रीकला रेड्डी बसपा उम्मीदवार के तौर पर पिछले काफी दिनों से चुनाव प्रचार भी कर रही थी. माना जा रहा था कि श्रीकला जौनपुर में कड़ी टक्कर देने जा रही थी.

  • 08:45 AM • 06 May 2024

    अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा का बड़ा बयान

    कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट से किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतारा है. बता दें कि इस बार राहुल गांधी अमेठी की जगह रायबरेली लोकसभा सीट से खड़े हुए हैं. इसी बीच केएल शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. किशोरी लाल शर्मा ने कहा है कि वह गांधी परिवार की नौकरी नहीं करते हैं. वह पक्के कांग्रेसी हैं और कांग्रेस नेता हैं. केएल शर्मा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ये निर्णय शीर्ष नेतृत्व का था. पहले तय नहीं था कि यहां से कौन लड़ेगा. उन्होंंने आगे कहा, अब मैं ये कह रहा हूं कि स्मृति ईरानी को मैं भी हराऊंगा. मैं ये बड़ी बात बोल रहा हूं. मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं, मैं नेता हूं. मैं यूथ कांग्रेस के दौरान 1983 में यहां आया था. मैं कांग्रेस से कोई तनख्वाह नहीं लेता हूं. 

    किशोरी लाल शर्मा ने इस दौरान खुद को शुद्ध नेता भी बयाया और कहा कि वह अमेठी से चुनाव जीतने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि, मैं शुद्ध रूप से नेता हूं. जब आया था इनसे बहुत बड़ी हैसियत रखता था. जिसको जैसे संस्कार मिलते हैं उसको वे वैसे ही प्रदर्शित करता है.


     

follow whatsapp

ADVERTISEMENT