सपा ने लखनऊ से मुरादाबाद के लिए बुक कराया चार्टर्ड प्लेन! टिकट को लेकर अखिलेश के मन में क्या?

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

 अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
social share
google news

Rampur News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में तब हलचल तेज हो गई जब 26 मार्च को रामपुर की समाजवादी पार्टी (सपा) इकाई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर यहां से पार्टी चीफ अखिलेश यादव अपना नामांकन दाखिल नहीं करते हैं, तो चुनाव का बहिष्कार कर दिया जाएगा. बता दें कि जिला इकाई के अध्यक्ष अजय सागर और जेल में बंद नेता आजम खान के नाम वाले एक बयान में सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनाव उल्लंघन और सपा नेताओं के खिलाफ ज्यादती का आरोप लगाया गया. सूत्रों के मुताबिक, सपा ने आजम खान के दबाव में न आने का फैसला किया है. वहीं, रामपुर जिला यूनिट को फटकार भी लगाई गई है.

आपको बता दें कि रामपुर की सपा इकाई द्वारा मंगलवार देर शाम को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस से पार्टी आला कमान बेहद नाराज है. समाजवादी पार्टी रामपुर यूनिट के चुनाव के बहिष्कार करने पर बाहर से नेता भेजेगी. अन्य जिलों के नेता रामपुर की कमान संभाल सकते हैं. अन्य जिलों से हर जाति के नेता रामपुर भेजे जा सकते हैं.

 

 

सपा ने बुक कराया चार्टर्ड प्लेन

इस बीच खबर मिली है कि समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से मुरादाबाद के लिए चार्टर्ड प्लेन बुक कराया है. ऐसा माना जा रहा है कि रामपुर प्रत्याशी का नामांकन पत्र चार्टर्ड प्लेन से जा रहा है.

सपा किसे बना सकती है रामपुर से अपना उम्मीदवार?

रामपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी की दावेदारी के नए चेहरे मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी हैं, जो दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट जमा मस्जिद के इमाम हैं. वह आजम खान खेमे से नहीं हैं बल्कि सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी के करीबी माने जाते हैं. सूत्रों के मुताबिक, सपा इन्हें रामपुर से उतारने का मन बना चुकी है. मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी के जरिए पार्टी रामपुर के जातीय समीकरण को भी साध रही है और आजम खान पर भी प्रत्याशी चयन को लेकर सवाल ना उठाने का दबाव भी बना रही है. क्योंकि नदवी खुद एक मुस्लिम चेहरा हैं.

 

 

 

आपको बता दें कि भाजपा ने रामपुर सीट से घनश्याम लोधी को दूसरी बार मैदान में उतारा हैं. मगर मुख्य विपक्षी दल सपा, जो कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT