वरुण 2024 का पीलीभीत से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे तो फिर क्या करेंगे? सामने आई बड़ी जानकारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Varun Gandhi News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लिस्ट के इंतजार में सबसे ज्यादा निगाहें उत्तर प्रदेश की पीलीभीत सीट पर थी. दरअसल, यहां से वरुण गांधी को टिकट मिलने की चर्चा समर्थकों के बीच और ना मिलने की चर्चा विरोधियों के बीच  सबसे ज्यादा थी. होली से एक दिन पहले आई भाजपा की लिस्ट में वरुण गांघी का नाम नहीं था. उनकी जगह योगी सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद का नाम था. फिर यहां से एक नई चर्चा शुरू हुई कि क्या वरुण गांधी बगावती तेवर दिखाते हुऐ चुनाव लड़ेंगे? चर्चा और अफवाहें जोरों पर हैं, पर पारिवारिक सूत्रों का मानना है कि वरुण इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे.

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वरुण गांधी ने चुनाव ना लड़ने का फैसला किया है. साथ ही उन्होंने आगे के राजनीतिक भविष्य की रूप रेखा अभी नहीं खींची है. एक दम लगे इस झटके के बाद अभी उन्हें अपनी दिशा और दशा तय करनी है. मगर इतना तो तय है वरुण गांधी लंबे समय तक खामोश बैठने वाले लोगों में से नहीं हैं. ऐसी चर्चा है कि वरुण अब भाजपा के ही संगठन की राजनीति करेंगे या अन्य कोई विकल्प तलाशेंगे.

अब अब तक कैसा रहा है वरुण का सियासी 

 

 

यहां यह बताना जरुरी है की वरुण ने अपने दम पर कम उम्र से ही राजनीति में महत्वपूर्ण मुकाम हासिल करने शुरू कर दिए थे. वरुण वरुण गांधी भारतीय जनता पार्टी के सबसे कम उम्र के राष्ट्रीय महासचिव रह चुके हैं. वह 2009 में पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए. उसके बाद 2014 में वह सुल्तानपुर से सांसद चुने गए. 2019 में वह फिर पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए. 

वरुण गांधी का जन्म 1980 में हुआ था. इतनी कम उम्र में वह तीन बार संसद की सीढ़ियां चढ़ चुके हैं. मगर अब 44 साल की उम्र में  उनके सामने राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी चुनौती आई है, जहां से उनके फैसलों से यह तय होगा कि भविष्य में लोग वरुण गांधी को किस रूप में देखेंगे. लेकिन तय माना जा रहा रहा है कि वरुण 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने नहीं जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT