वरुण गांधी, बृजभूषण, मेनका…कई हैवीवेट सांसदों की किस्मत का फैसला करेगी BJP, अंदरखाने क्या चल रहा?

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

वरुण गांधी और बृजभूषण शरण सिंह
UP Politics
social share
google news

UP Politics: लोकसभा चुनाव अब बेहद ही करीब हैं. ऐसे में जिन सीटों पर सियासी दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, अब उन सीटों को लेकर राजनीतिक दलों में तेजी के साथ मंथन किया जा रहा है. फिलहाल सभी की निगाह भारतीय जनता पार्टी पर है. दरअसल यूपी में भाजपा ने अभी तक कई सीटों पर अपने प्रत्याशी फाइलन नहीं किए हैं. खास बात ये है कि जिन सीटों पर पार्टी ने अभी तक नाम तय नहीं किए हैं, वह कई सियासी दिग्गजों की सीटें हैं. इनमें से कई सीट यूपी की ‘हॉट’ सीट हैं, जिनपर चुनावों के दौरान हमेशा नजर बनी रहती है.

इसी बीच आज यानी सोमवार के दिन भाजपा दिल्ली में बड़ी बैठक करने जा रही है. इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) समेत उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शामिल हो सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में यूपी की 25 सीटों पर मंथन किया जाएगा और उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे. 

कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला हो सकता है

बता दें कि अभी तक भाजपा ने उत्तर प्रदेश में एक भी मौजूदा सांसद का टिकट नहीं काटा है. मगर कई हैवीवेट सांसद की किस्मत का फैसला भी अभी नहीं किया गया है. इस लिस्ट में एक से बढ़कर एक सियासी दिग्गज शामिल हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में इनकी सियासी किस्मत का फैसला भी होना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जिन हैवीवेट सांसदों पर फैसला होना है, उनमें जनरल वीके सिंह, वरुण गांधी, मेनका गांधी, बृजभूषण सिंह, रीता बहुगुणा जोशी और संतोष गंगवार जैसे दिग्गज नेता हैं. इनमें भी सबसे ज्यादा नजर वरुण गांधी और बृजभूषण शरण सिंह पर है.

वरुण गांधी और बृजभूषण पर क्यों है नजर?

दरअसल वरुण गांधी पिछले काफी समय से अपन ही सरकार की आलोचना कर रहे थे और कई मुद्दों पर विपक्ष की भाषा बोल रहे थे. कई बार तो वरुण गांधी ने सीधे केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार की आलोचन की थी. बीच में ऐसी भी खबर आई थी कि वरुण, भाजपा छोड़ कांग्रेस या सपा में शामिल हो सकते हैं. मगर ये सिर्फ सियासी अटकलें ही रही. 

ADVERTISEMENT

दूसरी तरफ बृजभूषण शरण सिंह पर देश की दिग्गज महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न पर आरोप लगाए थे. बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान धरने पर भी बैठ गए थे. फिलहाल बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है और इसको लेकर वह काफी विवादों में भी रहे थे. अब देखना ये होगा कि क्या भाजपा बृजभूषण शरण सिंह और वरुण गांधी को टिकट देती है या कुछ बड़ा फैसला लेती है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT