वीडियो वायरल होने के बाद यूपी की इस सीट पर बीजेपी ने बदला उम्मीदवार, जानें अब किसे मिला टिकट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

BJP MP Upendra Singh Rawat withdraws from Lok Sabha elections amid Deepfake video controversy
BJP MP Upendra Singh Rawat withdraws from Lok Sabha elections amid Deepfake video controversy
social share
google news

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को अपनी एक और सूची जारी की है, जिसमें उत्तर प्रदेश के 13 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है. इस लिस्ट में बीजेपी ने अपने बाराबंकी के उम्मीदवार की जगह अब दूसरा उम्मीदवार उतारा है. जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत को टिकट दिया गया है. बता दें कि कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद उपेंद्र रावत ने चुनाव न लड़ने का किया ऐलान था.

चुनाव ना लड़ने का किया था एलान

दरअसल, बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत (Upendra Singh Rawat) पर एक बार फिर से दांव लगाया था.  उनके नाम का ऐलान होने के साथ ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल होने लगा, जिसने लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में हड़कंप मचा दिया. वहीं कथित वीडियो सामने आने के बाद भाजपा उम्मीदवार ने बड़ा एलान किया था.  उपेंद्र सिंह रावत ने निर्दोष साबित होने तक चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था.  ट्वीट कर उन्होंने लिखा था कि,  'यह एडिटेड वीडियो है लेकिन सार्वजनिक जीवन में तब तक चुनाव नहीं लडूंगा जब तक मैं दोष मुक्त नहीं हो जाता.'

टिकट मिलने के बाद वायरल हुआ वीडियो

दरअसल सोशल मीडिया पर कई सारी वीडियो वायरल हो गई थीं. दावा किया जा रहा था कि ये वीडियो भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत के हैं. ये सभी अश्लील वीडियो थें. भाजपा सांसद की तरफ से इन सभी वीडियो को फर्जी बताया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को बाराबंकी से पुन: उम्मीदवार घोषित किये जाने के 24 घंटे के भीतर ही रावत का सोशल मीडिया पर यह कथित आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक हुआ था.  सांसद के निजी सचिव दिनेश चंद्र रावत ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने सांसद को भाजपा से उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उनकी छवि धूमिल करने के लिए उनका संपादित आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक कर दिया गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT