COVID-19 को लेकर सतर्क हुई सरकार! UP में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ संचालित होंगे रैन बसेरे

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News Today: चीन में कोविड-19 की नई लहर की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार ने बेसहारा, निराश्रित और कमजोर वर्ग के लोगों को ठंड और शीतलहर के प्रकोप से बचाने के लिए बनाए गए रैन बसेरों का संचालन कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार करने का निर्देश दिया है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि रैन बसेरों में साफ-सफाई के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए.

गौरतलब है कि सीएम योगी ने प्रदेश में बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए हाल ही में गरीबों, निराश्रितों और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए रैन बसेरों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे.

यूपी में कोरोना: उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय निदेशालय की निदेशक नेहा शर्मा की ओर से सभी नगर आयुक्तों और अधिशासी अधिकारियों को सर्वोच्च प्राथमिकता के तहत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. इन दिशा-निर्देशों में कोविड प्रोटोकॉल के पालन को अनिवार्य बताया गया है. प्रवक्ता के मुताबिक, निर्देश दिया गया है कि रैन बसेरों में नियमित रूप से सैनेटाइजेशन (रोगाणु नाशन) किया जाए और कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का अनुपालन कराया जाए.

India COVID-19 News: उन्होंने बताया कि रैन बसेरों का विस्तृत विवरण निदेशालय के गूगल लिंक पर प्रतिदिन उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं, ताकि जिलों में संचालित समस्त रैन बसेरों में व्यवस्थाओं की राज्य स्तर पर निगरानी की जा सके.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

स्थानीय निकाय निदेशालय की निदेशक शर्मा ने बताया कि रैन बसेरों में कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन के निर्देश सामान्य हैं, लेकिन चीन में जो कोविड-19 की नयी लहर देखने को मिल रही है, उसके मद्देनजर एहतियातन अब थोड़ा और सतर्क होने की जरूरत है.

UP Samachar: गौरतलब है कि चीन में कोविड-19 महामारी की एक नई लहर आई है, जो बहुत तेज रफ्तार से बढ़ रही है. इसे चीन में आई अब तक की सबसे बड़ी लहर बताया जा रहा है.

फिर आया कोरोना का अलर्ट, यूपी में सतर्क हुई योगी सरकार, जारी किया गया ये दिशा-निर्देश

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT