UP Weather Update: आने वाले दिनों में यूपी में कैसी रहेगी ठंड? 30 जनवरी को रहेगा ऐसा मौसम

यूपी तक

ADVERTISEMENT

up weather update
up weather update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में ठंड का दौर अभी भी जारी है. मगर बीते कुछ दिनों से सूबे के लोगों को भीषण ठंड ठंड से जरूर राहत मिली है. यूपी के कई इलाकों में धूप निकलने से लोगों को कुछ हद तक राहत मिली है. वहीं, कई इलाकों में अब घना कोहरा नहीं पड़ रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि आने वाले दो से तीन दिनों में यूपी का मौसम कैसा रहेगा. 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो-तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. वहीं, अगले कुछ दिनों तक हल्का कोहरा छाने और धूप निकलने के आसार हैं. बता दें कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों से अब शीतलहर की विदाई हो चुकी है, जिससे लोगों की काफी हद तक परेशानियां दूर हुई हैं.

 

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, यूपी में आज यानी 30 जनवरी को बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और इसके आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है.

आज किन जिलों में रहेगी कोल्ड डे की स्थिति?

मौसम विभाग ने बताया है कि बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और इसके आसपास के जिलों में शीत दिन होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

छात्रों को कॉलेज जाने में हो रही दिक्कत

नोएडा के सेक्टर 19 में रहने वाले पार्थ जसोरिया ने यूपी Tak से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह हर रोज सुबह 7 बजे दिल्ली के लिए निकलते हैं, जहां उनका कॉलेज है. मगर पिछले 3-4 दिनों से हर रोज उन्हें भारी कोहरे का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, "घर से सुबह-सुबह मेट्रो स्टेशन जाने में काफी दिक्कत होती है. उम्मीद है कोहरे से जल्द ही राहत मिलेगी."

 

कोहरे के समय दें इन बातों का ध्यान

  1. घर में रहें, खिड़कियां और दरवाजे बंद रखें. 
  2. संभव हो तो यात्रा करने से बचें.
  3. वाहन चलाते समय फॉग लाइट का इस्तेमाल जरूर करें.
     

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT