IPL 2024 में यूपी के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें, जो तूफानी प्रदर्शन से मचा सकते हैं सनसनी

रजत कुमार

ADVERTISEMENT

IPL 2024
IPL 2024
social share
google news

Uttar Pradesh News :  भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का त्योहार IPL 2024,  22 मार्च से शुरू होने वाला है. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर शुरू हो चुकी हैं. इस सीजन की शुरुआक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के भीड़ंत के साथ होगी.  बता दें कि IPL 2024 सीजन से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में हुई, जिसमें उत्तर प्रदेश के उभरते खिलाड़ियों पर खूब बोली लगी. वहीं अब IPL के शुरु होने में जब कुछ ही दिन बचे हैं तो आइए जानते यूपी के उन खिलाड़ियों के बारे में जो क्रिकेट के इस महाकुंभ में जलवे बिखेरते हुए नजर आएंगे. 

1. समीर रिजवी

उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं. समीर रिज़वी पहली बार IPL का हिस्सा बनने वाले हैं. समीर रिज़वी का नाम तब सामने आया जब आईपीएल 2024 के ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन पर 8.40 करोड़ की बोली लगाई थी. वो ऑक्शन में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे.समीर रिजवी ने जब घरेलू क्रिकेट में यूपी की टीम से पहला मैच खेला था तो उस समय उन्हें डेब्यू मैच की कैप रिंकू सिंह ने सौंपी थी.

2. शिवम मावी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की नीलामी में तेज गेंदबाज शिवम मावी को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये तय किया था. वह पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस (GT) का हिस्सा थे. इससे पहले वह लम्बे समय तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

3. यशस्वी जायसवाल

उत्तर प्रदेश के भदोही से नाता रखने वाले यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में खेले गए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी. यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ जिस लय में नजर आए हैं, उससे पता चलता है कि वो आगामी आईपीएल सीजन में कई रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर सकते हैं. इस बार उनके बल्ले से खूब रनों की बरसात हो सकती है. यशस्वी ने आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैच खेलते हुए 625 रन बनाए थे, जिनमें एक शतकीय पारी भी शामिल थी. 

4.रिंकू सिंह

पिछले साल खेले गए आईपीएल में अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने इतिहास रच दिया था. रिंकू सिंह ने यश दयाल के ओवर में एक के बाद एक लगातार 5 छक्के मार डाले और अपनी टीम केकेआर को यादगार जीत दिलाई थी. पूरे देश में रिंकू सिंह चर्चा का विषय बन गए थे. वहीं पिछले साल ही टीम इंडिया के लिए खेलते हुए भी रिंकू सिंह ने कई धाकड़ पारियां खेली. वहीं इस सीजन में भी यूपी के इस खिलाड़ी पर सबकी नजर रहेगी. 

ADVERTISEMENT

5. कुलदीप यादव

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाली कुलदीप यादव की फिरकी जब घुमती है तो अच्छे -अच्छे बल्लेबाजों की बोलती बंद हो जाती है.  कुलदीप यादव का हमेशा से ही आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है. कुलदीप यादव 73 आईपीएल मैचों में 71 विकेट हासिल कर चुके हैं. कुलदीप यादव IPL 2024 में पर्पल कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं. कुलदीप यादव IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT