कहीं आपका फोन फर्जी तो नहीं! नकली मोबाइल बनाकर सस्ते दामों पर बेचती थी ये कंपनी

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Noida News: नोएडा पुलिस एक ऐसे फर्जी मोबाइल फोन कंपनी का पर्दाफाश किया है, जो पुराने मोबाइल के पार्ट्स को बदलकर नए फोन बनाकर कम दामों में बेच दिया करते थे. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वहीं फैक्ट्री से पुलिस को करोड़ों के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. दरअसल, थाना सेक्टर 20 पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 8 में एक फैक्ट्री INFORCELL TECHNOLOGY PVT.LTD नाम से चल रहा है. जो फर्जी तरीके से पुराने मोबाइल फोन खरीद उनके पार्ट्स को इस्तेमाल का नया मोबाइल फोन बनाकर ऑनलाइन बेच रही है.

नकली मोबाइल बनाकर सस्ते दामों पर बेचती थी कंपनी

पुलिस ने फैक्ट्री से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. करोड़ो के ट्रांजेक्शन को लेकर पुलिस ने GST विभाग को सूचना दी है. GST विभाग की टीम फैक्ट्री से जुड़े एक व्यक्ति से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि फैक्टरी में पुराने मोबाइल फोन खरीदे जाते थे, जिसका न तो कोई कागज होता है न ही बिल. हालांकि की कुछ लोगो के नाम फैक्टरी से पुलिस को मिले है. फैक्टरी से पुलिस को 350 मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिसमे आईफोन, वनप्लस सहित कई महंगे मोबाइल फोन शामिल है. मोबाइल के पुराने पार्ट्स को नए फोन में रिस्टोर करने के बाद अच्छे से पैकिंग कर 60% सस्ते दाम में बेच दिया जाता था.कंपनी का नया मोबाइल सस्ते में समझ ग्राहक खरीद किया करते थे.

बरामद मोबाइल की कीमत 2 करोड़ रुपए आंकी जा रही है, GST विभाग से भी 5 करोड़ की ट्रांजेक्शन मिली है. वहीं इस मामले में डिसीपी हरिश्चंद्र ने जानकरी देते हुए बताया कि एसीपी 1 और थाना सेक्टर 20 टीम को फैक्टरी के बारे में सूचना मिली थी. जिसके बाद एसीपी के नृतित्व में छापेमारी की गई है, छापेमारी में पता चला हैं कि पुराने मोबाईल फोन के पार्ट्स को नए फोन में डाल पैकिंग कर सस्ते दामो पर बेचा जाता था. हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एक व्यक्ति से कस्टम की टीम पूछताछ कर रही है. GST की टीम 5 करोड़ का ट्रांजेक्शन मिला है. पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने बताया है कि 3 साल से इस काम को कर रहे थे. वहीं सेक्टर 18 में भी एक दुकान से मोबाइल बेचने की जानकरी मिली है, जिसकी जांच की जा रही है, तीन लोगों की संलिप्तता मिली है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT