शाहजहांपुर: समाजवादी पार्टी पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या, जानें वारदात की पूरी कहानी

विनय पांडेय

• 12:34 PM • 15 Feb 2022

यूपी विधानसभा चुनावों के बीच शाहजहांपुर से खौफनाक वारदात का एक मामला सामने आया है. यहां के विक्रमपुर चकोरा गांव में चुनावी रंजिश में समाजवादी…

UPTAK
follow google news

यूपी विधानसभा चुनावों के बीच शाहजहांपुर से खौफनाक वारदात का एक मामला सामने आया है. यहां के विक्रमपुर चकोरा गांव में चुनावी रंजिश में समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. रंजिश की वजह से दो पक्षों में पथराव और फायरिंग में समाज वादी पार्टी के पोलिंग एजेंट के अलावा दूसरे पक्ष से भी एक व्यक्ति की गोली लगी है. घायल शख्स को लखनऊ रेफर किया गया है. घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति है. फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस का दावा है कि ये पंचायत चुनाव के दौरान की रंजिश के बीच दो पक्षों में विवाद का मामला है, जिसकी वजह से ये घटना हुई है. वहीं परिवार ने बीजेपी के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है.

आपको बता दें कि थाना निगोही के क्षेत्र के विक्रमपुर चकोरा गांव के सुधीर सिंह यादव गांव में ही बने पोलिंग स्टेशन पर समाजवादी पार्टी की तरफ से बूथ एजेंट बनाए गए थे. परिवार वालों का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोगों ने एक नाबालिग को फर्जी वोट डालने के लिए भेजा था. बूथ एजेंट सुधीर यादव ने इसका विरोध किया. परिजनों का कहना है कि शाम को घर आते समय भी उसका रास्ता रोका था. इससे पहले ग्राम प्रधानी के चुनाव से रंजिश चली आ रही है. उस वक्त भी विवाद हुआ था.

फिर जब मंगलवार सुबह 7 बजे विवाद बढ़ गया. इसके बाद पथराव और फायरिंग हुई. परिवार ने राजेश्वर सिंह यादव नाम के शख्स पर आरोप लगाया है कि उन्होंने सपा बूथ एजेंट सुधीर यादव को गोली मार दी. गोली लगने से बूथ एजेंट की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में दूसरे पक्ष के व्यक्ति वीरेन्द्र सिंह यादव को भी गोली लगी है. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

इस मामले में एसपी एस आनंद का कहना है कि दो पक्षों के बीच ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर विवाद हुआ था. इसमें एक पक्ष के शख्स जेल में हैं. दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ और विवाद में गोली चली, जिसमें सुधीर यादव की गोली लगने से मृत्यु हो गई. पुलिस के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है और दोनों पक्षों से तहरीर मिलते ही विधिक कार्रवाई की जाएगी.

UP चुनाव: शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी के बूथ एजेंट की गोली मारकर हत्या

    follow whatsapp
    Main news