मेरठ के इस गांव में 99 फीसदी मुस्लिम, फिर भी देते हैं BJP को वोट, जानें इसकी वजह

उस्मान चौधरी

• 07:38 AM • 01 Feb 2022

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लेकर समूचा विपक्ष वोटरों को रिझाने की हर संभव कोशिशों में…

UpTak

UpTak

follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से लेकर समूचा विपक्ष वोटरों को रिझाने की हर संभव कोशिशों में लगा हुआ है. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुस्लिम वोटर्स को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि वे समाजवादी पार्टी गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देंगे, लेकिन मेरठ से लगभग 30 किलोमीटर दूर किठौर विधानसभा का नगला साहू एक ऐसा गांव है, जहां कहा जाता है कि यहां रहने वाले मुस्लिम मतदाता बीजेपी को वोट देते हैं.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि नगला साहू मुस्लिम बाहुल्य गांव है. मिली जानकारी के मुताबिक, यहां पर मुसलमानों की आबादी 99% है. गांव के जितने भी मुसलमान हैं, वह मुस्लिम राजपूत बिरादरी से हैं. गांव के लोगों का कहना है कि 2014 से लेकर अब तक जितने भी चुनाव हुए हैं, उनमें उन्होंने बीजेपी को ही वोट दिया है.

नगला साहू गांव के लोगों का यह भी कहना है कि जब से बीजेपी सरकार प्रदेश में बनी है, तब से गांव का विकास हुआ है और कानून व्यवस्था भी अच्छी हुई है. उन्हें बिजली भी ठीक-ठाक मिल रही है और राशन भी मिलता है. गांव के लोगों के अनुसार, पहले गांव में बहुत लड़ाई-झगड़े, बदमाशी और गुंडागर्दी होती थी, लेकिन जब से बीजेपी आई है तब से गांव में अपराध और गुंडागर्दी में कमी देखने को मिली है. गांव के रहने वाले युवाओं का भी कहना है कि ‘जब से योगी सरकार प्रदेश में आई है तब से अच्छे काम हो रहे हैं, जबकि अखिलेश यादव की सरकार में दंगे हुए और कोई कार्रवाई नहीं हुई.’

वहीं, नगला साहू के बुजुर्गों का कहना है कि वे बहुत सालों से बीजेपी को ही वोट करते आ रहे हैं और इस बार भी बीजेपी के उम्मीदवार को ही वोट देंगे.

UP चुनाव: ज्योतिषाचार्य को अपनी कुंडली में दिखा MLA बनने का योग, सज-धजकर किया नामांकन

    follow whatsapp
    Main news