किसान आंदोलन के एक साल पर टिकैत बोले- ‘यह खेत से संसद की ओर जा रहा’

कुमार कुणाल

• 03:51 AM • 26 Nov 2021

शुक्रवार को किसान आंदोलन का एक साल पूरा होने के मौके पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन खेत…

uptak

uptak

follow google news

शुक्रवार को किसान आंदोलन का एक साल पूरा होने के मौके पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन खेत से संसद की ओर जा रहा है. उन्होंने यूपी तक से बातचीत में कहा कि एक साल में किसान ने कुछ नहीं खोया है, बल्कि एकजुटता पाई है.

यह भी पढ़ें...

टिकैत ने कहा, ”सारी फसल आधे रेट में बिक रही है, हमें तो एमएसपी पर गारंटी चाहिए. किसान को सीधा फायदा एमएसपी की गारंटी से होगा, वह दे नहीं रहे और फिर बहस छेड़ रहे हैं कि किसान नहीं मान रहे.”

इसके अलावा उन्होंने कहा, ”आंदोलन ठीक जा रहा है. यह खेत से संसद की ओर जा रहा है…मजबूती से आगे बढ़ेगा आंदोलन.”

उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को लेकर कहा कि उसकी तो खिलाफत करनी ही पड़ेगी क्योंकि उसकी सरकार काम नहीं कर रही.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरुवार को कहा कि पिछले साल 26 नवंबर को शुरू हुआ किसान आंदोलन शुक्रवार को अपने ऐतिहासिक संघर्ष का एक साल पूरा करेगा.

एसकेएम ने एक बयान में बताया, ” आंदोलन के एक साल पूरा होने पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान के बाद हजारों किसान दिल्ली के विभिन्न मोर्चों पर पहुंचना शुरू हो गए हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही हाल ही में तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर आंदोलन कर रहे किसान संगठनों की मुख्य मांग मान ली हो, लेकिन एमएसपी की कानूनी गारंटी समेत कई मुद्दों पर अभी भी सरकार और प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के बीच गतिरोध दिख रहा है.

MSP की कानूनी गारंटी से इकॉनमी पर क्या असर पड़ेगा? एक्सपर्ट से समझिए हर अहम पहलू

    follow whatsapp
    Main news