अलीगढ़: कॉलेज परिसर में ‘नमाज पढ़ने’ पर एक महीने की छुट्टी पर भेजे गए प्रोफेसर

अकरम खान

• 09:38 AM • 01 Jun 2022

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय कैंपस में ‘नमाज पढ़ने’ को लेकर मुस्लिम प्रोफेसर को छुट्टी पर भेजने का मामला सामने आया है.…

UpTak

UpTak

follow google news

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय कैंपस में ‘नमाज पढ़ने’ को लेकर मुस्लिम प्रोफेसर को छुट्टी पर भेजने का मामला सामने आया है. प्रोफेसर द्वारा नमाज पढ़ने का एक वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई हुई है.

यह भी पढ़ें...

कॉलेज के प्रिंसिपल ने कैंपस के अंदर नमाज पढ़ने की गतिविधि को अनुचित ठहराते हुए प्रोफेसर को एक महीने की छुट्टी पर भेजते हुए एक जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की बात कही है. मामले में पुलिस भी जांच रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज करने की बात कह रही है.

प्रिंसिपल प्रोफेसर अरुण कुमार गुप्ता ने कहा, “वीडियो 26 मई का बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने की सूचना अगले दिन हुई. उस दिन प्रोफेसर एसआर खालिद आउट ऑफ स्टेशन थे. उनके 28 मई को लौटने के बाद मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गई. जिसकी 3 दिनों में रिपोर्ट आनी थी, लेकिन कुछ कारणवश रिपोर्ट में देरी होते देख प्रोफेसर को अगले एक महीने के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.”

वहीं वीडियो सामने के बाद भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने मुस्लिम प्रोफेसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक प्रार्थना पत्र थाना गांधी पार्क पुलिस को दिया है. वहीं, अन्य हिंदूवादी संगठन द्वारा थाना क्वार्सी में भी प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है.

पदाधिकारियों का कहना है कि जिस तरीके से यह लोग गलत मानसिकता के चलते विश्वविद्यालय के अंदर नमाज पढ़ रहे हैं, अगर जल्द ही इनके ऊपर कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो हिंदू छात्र भी कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए मजबूर होंगे.

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अमित गोस्वामी ने कहा, “विधि विभाग के प्रोफेसर एसआर खालिद के द्वारा कॉलेज के ग्राउंड में नमाज पढ़ने का काम किया जा रहा था. इससे छात्रों के बीच में अलगाववाद पैदा करने का प्रयास किया जा रहा था.”

उन्होंने आगे कहा, “कई दिन पूर्व छात्रों ने इसकी शिकायत संबंधित कॉलेज के प्राचार्य से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. छात्रों के द्वारा नमाज पढ़ने के दौरान एक वीडियो बनाया गया और वीडियो के माध्यम से कॉलेज प्रशासन से शिकायत की गई है.”

अलीगढ़: रिश्तेदार की नाबालिग बेटी से रेप करने के आरोप में सिपाही गिरफ्तार

    follow whatsapp
    Main news