बस्ती: चलती ट्रेन को दौड़कर पकड़ने की कोशिश कर रहा था युवक, तभी फिसल गया पैर और फिर…

संतोष सिंह

• 11:01 AM • 07 Nov 2022

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को सदैव सुरक्षा देने के लिए तत्पर रहता है, लेकिन कई बार कुछ घटनाएं सामने आती रहती हैं.रेल यात्रियों की सुरक्षा…

UPTAK
follow google news

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को सदैव सुरक्षा देने के लिए तत्पर रहता है, लेकिन कई बार कुछ घटनाएं सामने आती रहती हैं.रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) का भी गठन किया गया है. आरपीएफ कई बार यात्रियों की जान तक बचा चुका है. वहीं ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती में देखने को मिला. बस्ती रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, एक यात्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की. इस दौरान पैर फिसलने से उसकी जा पर बन आई. पैर फिसलते ही यात्री ट्रेन और ट्रैक के बीच आ गया. इस बीच आरपीएफ के एक सिपाही की फुर्ती से उसे तुरंत रेस्क्यू कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक यूपी के बस्ती रेलवे स्टेशन पर रविवार, 6 नवंबर को एक हादसा होते-होते टल गया. दरअसल, रविवार सुबह एक यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए बस्ती स्टेशन पर आया. जैसे ही सत्याग्रह एक्सप्रेस बस्ती के स्टेशन पर पहुंची तो एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने लगा. जिससे अचानक उसका पैर फिसला और वह ट्रेन और ट्रैक के बीच में आ गया. इस घटना के दौरान स्टेशन पर तैनात RPF के सिपाही अमित शुक्ला ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल यात्री को बचाने के लिए जद्दोजहद में लग गए. उन्होंने ट्रेन को रुकवाते हुए, वह यात्री को बचाने के लिए ट्रैक में घुस गए और यात्री को सकुशल बाहर निकाला.

इस घटना से स्टेशन पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. यात्री के बचने के बाद स्टेशन में मौजूद लोगों के जान में जान आई. घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज मैं कैद हो गई है. जिससे यह साफ समझा जाता है कि यात्री जल्दी के चक्कर में हड़बड़ी में अपनी जान इसी तरह गवां बैठते हैं. वह तो भला हो उस सिपाही का जिसने ट्रेन के छूटने के बाद ट्रेन को रुकवाया और ट्रैक में घुसकर यात्री की जान बचाई.

Azam Khan News: 27 महीने बाद जनसभा करने आए आजम खान, हुए भावुक, जानें क्या कहा

    follow whatsapp
    Main news