सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर... यूपी में पहले चरण की इन 8 सीटों पर कौन जीत रहा चुनाव?

रजत सिंह

10 Apr 2024 (अपडेटेड: 10 Apr 2024, 08:31 PM)

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और सपा, कांग्रेस, बसपा ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है.

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और सपा, कांग्रेस, बसपा ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को यूपी में 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है. यूपी में अब हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिर इन सीटों पर जीत कौन रहा है. 

यह भी पढ़ें...

यूपी Tak के ब्यूरो हेड कुमार अभिषेक ने इन सभी 8 लोकसभा सीटों का जायजा लिया है. इस खबर की शुरुआत में एंबेड वीडियो पर क्लिक कर आप इन सभी 8 सीटों पर लोगों के मूड और ग्राउंड रिएलिटी को समझ सकते हैं. 

इन 8 सीटों पर 2019 में कैसे थे नतीजे? 

2019 में यूपी मे्ं सपा और बसपा ने महागठबंधन बनाया था. तब इन आठ सीटों में से 5 सीटों पर महागठबंधन को जीत मिली थी. इन पांच सीटों में सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर में सपा-बसपा गठबंधन जीता था. वहीं कैराना और पीलीभीत में भाजपा को जीत मिल थी. इस बार सपा और कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन बनाया है. बसपा अकेले लड़ रही है. ऐसे में स्थानीय फैक्टर्स और कैंडिडेट्स का चुनाव अंतिम परिणाम के लिए काफी महत्वपूर्ण बताए जा रहे हैं.

    follow whatsapp
    Main news