आगरा: बीए पास ने इंटर पास को अपनी जगह UP PET में बैठाया, यूं हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

अरविंद शर्मा

• 05:28 AM • 17 Oct 2022

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UP PET) में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे सॉल्वर को पुलिस ने…

UPTAK
follow google news

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UP PET) में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे सॉल्वर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ में पुलिस ने अभ्यर्थी को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने सॉल्वर को पेपर में पास कराने का 10 हजार रुपये में ठेका दिया था.

यह भी पढ़ें...

ऐसे सामने आई चालाकी

मिली जानकारी के अनुसार, विश्वजीत पटना का रहने वाला है. विश्वजीत ने हाल में ही इंटर की परीक्षा पास की है. विश्वजीत प्रारंभिक पात्रता परीक्षा संदीप यादव की जगह देने के लिए ज्ञान इंटर कॉलेज गया था. विश्वजीत ने परीक्षा पत्र पर संदीप यादव का फोटो हटाकर अपना फोटो चिपका दिया था. परीक्षा कक्ष में निरीक्षक ने जब परीक्षा पत्र पर चिपका फोटो फॉर्म के फोटो से मिलाया तो वह अलग अलग थे. फॉर्म और परीक्षा पत्र के फोटो मिलान के बाद गड़बड़ी की पोल खुल गई और शिकायत पुलिस को कर दी गई.

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विश्वजीत और संदीप यादव को दबोच लिया. विश्वजीत ने पुलिस को बताया कि फतेहपुर के रहने वाले बीए पास संदीप यादव ने उसे 10 हजार रुपये में परीक्षा में बैठने का ठेका दिया था. संदीप की जगह वो ज्ञान इंटर कॉलेज, दहतोरा, जगदीश पुरा में पेपर देने गया था.

एसपी (सिटी) आगरा ने बताएगी चेकिंग के दौरान ज्ञान इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र से विश्वजीत को पकड़ा गया. विश्वजीत के पास दूसरे का आधार कार्ड था. पूछताछ में विश्वजीत ने संदीप के नाम का खुलासा किया. संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि आरोपी संदीप बीए पास है, लेकिन उसने इंटर पास विश्वजीत को अपनी जगह परीक्षा में बैठाया. संदीप को खुद से ज्यादा भरोसा विश्वजीत पर था कि वह उसे प्रारंभिक पात्रता परीक्षा में पास करा देगा, लेकिन अब दोनों को जेल जाना पड़ रहा है.

आगरा: कवि गोपालदास नीरज के बेटे पर BJP नेत्री ने लगाया जान से मारने की धमकी का आरोप

    follow whatsapp
    Main news