ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं? हरदोई की नीलम ने सुनाई पति के मौत की कहानी, रो पड़ेंगे आप

सुषमा पांडेय

• 04:08 AM • 20 Dec 2021

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को विधान परिषद में दावा किया कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी…

follow google news

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को विधान परिषद में दावा किया कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से किसी भी व्यक्ति की मौत की सूचना नहीं है. वहीं, दूसरी तरफ हरदोई की नीलम सरकार के इस दावे पर सवाल उठा रही हैं.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि नीलम और उनके परिवार से यूपी तक की मुलाकात ‘गंगा यात्रा’ के दौरान हुई. जब यूपी तक की टीम ने नीलम से बात करने की कोशिश की तो वो रोने लगीं. बातचीत के दौरान हमें पता चला कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान नीलम के पति देवेंद्र मिश्रा की मौत हो गई थी.

अप्रेल में जब कोरोना की दूसरी लहर आई तब नीलम के पति देवेंद्र भी उसकी चपेट में आ गए थे. नीलम ने रोते हुए बताया,

“पहले तो उन्हें बुखार आया था, उसके बाद खाना-पीना बंद हो गया उनका. सांस नहीं ले पा रहे थे बिल्कुल. सरकारी अस्पताल में पहले भर्ती कराया, वहां जवाब दे दिया.”

नीलम ने बताया कि उन्होंने ऑक्सीजन सिलिंडर पाने की बार-बार कोशिश की, लेकिन उन्हें सुविधा नहीं मिल पाई और इसके बाद उनके पति की मौत हो गई. नीलम ने बताया कि उनके पति की हालत ज्यादा गंभीर नहीं थी और सही समय पर अगर उन्हें इलाज मिल गया होता तो शायद उनकी जान बच गई होती.

नीलम ने आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों को बुलाने के बावजूद भी वे मौके पर नहीं आ रहे थे.

(पूरा इंटरव्यू देखने के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें)

पति को मुंह से सांस देने वाली रेणु याद हैं? ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सच इनसे जानिए

    follow whatsapp
    Main news