रैन बसेरे का औचक निरीक्षण करने पहुंचे DM साहब और संचालक से मांग ली बीड़ी! जानें पूरा माजरा

यूपी में इन दिनों शीतलहर ने दस्तक दे दी है, लेकिन ये मौसम उन लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है जो सड़कों पर रात…

follow google news

यूपी में इन दिनों शीतलहर ने दस्तक दे दी है, लेकिन ये मौसम उन लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है जो सड़कों पर रात गुजारने को मजबूर होते हैं. वैसे सरकार की तरफ से रैन बसेरे में लोगों के इंतजाम के दावे किए जाते हैं लेकिन इनकी हकीकत जानने के लिए यूपी तक पहुंचा हमीरपुर. जहां पर 11 रैन बसेरों में से शहर में बनाए गए 3 रैन बसेरों का हमने रियलिटी चेक किया.

यह भी पढ़ें...

मगर रियलिटी चेक के दौरान हमीरपुर के डीएम चंद्रभूषण त्रिपाठी और एसपी शुभम पटेल मौके पर पहुंच गए और व्यवस्थाओं की जांच करने लगे. अपने औचक निरीक्षण के दौरान जब वे रैन बसेरे के अंदर पहुंचे तो उन्हें एक बिस्तर पर माचिस की डिब्बी पड़ी मिली, जिसके बाद उन्होंने रैन बसेरे संचालक से पूछ लिया कि माचिस है तो बीड़ी कहां है?

वहीं मौके पर डीएम चंद्रभूषण को रैन बसेरे के बाहर गंदगी और पानी जमा मिला. जिसको लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए. वहीं निरीक्षण के दौरान जब डीएम ने यहां का रजिस्टर देखा और रैन बसेरे में खाली पड़े पलंगों पर पूछ लिया कि आज भी यहां कोई नहीं आया क्या?

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को रैन बसेरे में कोई भी व्यक्ति नहीं पहुंच सका था, तो वहीं जब शुक्रवार को निरीक्षण करने प्रशासनिक अमला पहुंचा तो इस दौरान तीन लोग यहां पहुंचे और रैन बसेरे में अपना डेरा डाला.

डीएम के निरीक्षण के समय मौके पर जरूरत की मूलभूत सुविधाएं प्रशासन को ठीक मिलीं.

फिलहाल यूपी तक ने मौके पर तो रैन बसेरों की तैयारियों का रियलिटी चेक कर के लोगों को मिल रही सुविधाओं के बारे में तो बताया. लेकिन सवाल ये भी है कि रैन बसेरों में आखिर एक दो तीन लोग ही क्यों पहुंच रहे हैं. ऐसे में चुनौती प्रशासन के सामने ये भी रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा लोंगों को सुविधा का लाभ मिल पाता है या नहीं.

ममता का कत्ल! हमीरपुर में कलयुगी मां ने नवजात को नाली में फेंका, ठंडे पानी से शिशु की मौत

    follow whatsapp
    Main news