गोला उपचुनाव: भाजपा का ये कार्ड सपा पर पड़ेगा भारी? जानें चुनावी समीकरण

लखीमपुर खीरी के गोला विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में जहां बीजेपी ने अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं…

follow google news

लखीमपुर खीरी के गोला विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में जहां बीजेपी ने अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक विनय तिवारी पर दांव लगाया है. ध्यान देने वाली बात है कि 6 सितंबर को बीजेपी विधायक अरविंद गिरी की लखनऊ में मीटिंग में जाते समय हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. इनके निधन के बाद से सीट खाली हो गई थी.

यह भी पढ़ें...

गोला गोकर्ण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गई. नामांकन 14 अक्टूबर तक चलेगा. 15 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी.

चुनाव आयोग के मुताबिक 3 नवंबर को गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर वोटिंग होगी और 6 नवंबर को चुनाव के नजीते जारी किए जाएंगे. गौरतलब है कि ये सीट भाजपा के खाते में थी जिसे वापस पाने के लिए बीजेपी पूरी जोर आजमाइश करेगी. अरविंद गिरी 5 बार विधायक रह चुके हैं. अरविंद गिरी छात्र जीवन में राजनीति में प्रवेश करने के बाद 1988 में लाल्हापुर गांव के प्रधान बने थे. ग्राम प्रधान से विधायक का सफर तय किया.

अरविंद गिरी 5 बार विधायक रहे. अरविंद गिरी पहली बार सपा के टिकट पर विधायक बने थे. आपको बता दें की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर 2022 के चुनाव में अरविंद गिर‍ि को जीत मिली थी.

उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विनय तिवारी को पटकनी दी थी. यह सीट 2017 से भाजपा के पास है. उससे पहले यहां पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था. हालांकि राजनीतिक सलाहकारों की माने तो इस बार जहां समाजवादी पार्टी ने अपने फाईटिंग कैंडिडेट को मौका दिया तो वहीं बीजेपी ने अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को टिकट देकर सहानुभूति कार्ड खेला है.

संभल: जन्मदिन की दावत खाकर लौट रहे थे युवक, सांड से टकराई बाइक और फिर…

    follow whatsapp
    Main news