UP Bord Exam: हो जाएं सावधान! की ये गलती तो घर पर चलेगा बुल्डोजर, NSA भी लगेगा, जानें

विनय कुमार सिंह

• 07:30 AM • 01 Feb 2023

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की गई है.  गाजीपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी ने चेतावनी देते हुए कहा है…

UPTAK
follow google news

यह भी पढ़ें...

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की गई है. 

गाजीपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वालों के घर पर बुल्डोजर चलेगा और एनएसए भी लगेगा.

उन्होंने आगे कहा कि परीक्षा के दौरान पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहेगा. जिले में इंटरमीडिएट के 84,943 और हाईस्कूल के 85,383 हजार छात्र परिक्षा में शामिल होंगे.

DIOS ने आगे बताया,  परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और राजकीय सिटी इंटर कॉलेज में मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है. 

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में कोई भी दागी बोर्ड परीक्षा सेंटर नहीं बनाया गया है, जो भी सेंटर बने हैं उनकी जांच कराकर ही उन्हें परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

आपको बता दें कि जिले में परीक्षा केंद्रों को 10 जोन और 35 सेक्टर में बांटा गया है. सभी केंद्र पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की भी तैनाती होगी.

बता दें कि बोर्ड की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है. पकड़े जाने पर संपत्ति कुर्क के साथ-साथ, NSA और गैगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ये खबर यहां पढ़ें

    follow whatsapp
    Main news