रविदास जयंती पर मायावती ने भाजपा पर साधा निशाना, दी ये नसीहत

यूपी तक

05 Feb 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने रविवार को संत शिरोमणि रविदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी…

UPTAK
follow google news

बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने रविवार को संत शिरोमणि रविदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा देश-दुनिया में रहने वाले उनके करोड़ों अनुयायियों को बधाई दी. उन्होंने बीजेपी (BJP) पर निशाना भी साधा. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को संत रविदास जयंती के मौके पर सत्तारूढ़ दलों से कहा कि वे राजनीतिक हितों के लिए सिर्फ संत रविदास के समक्ष नतमस्तक ही न हों, बल्कि उनके बताए मार्ग पर भी चलें.

यह भी पढ़ें...

मायावती ने ट्वीट कर कहा, “शासक वर्ग अपने संकीर्ण राजनीतिक स्वार्थ की ख़ातिर केवल संत गुरु रविदास जी के सामने माथा टेकने का कार्य न करे, बल्कि वह उनके गरीब व दुःखी-पीड़ित अनुयायियों के हित, कल्याण एवं उनकी भावनाओं का भी ख़ास ख़्याल रखे. यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

मायावती ने कहा, “सभी लोगों को ‘मन चंगा तो कटौती में गंगा’ का अमर आध्यात्मिक संदेश देने वाले महान संत गुरु रविदास जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन करती हूं एवं श्रद्धा सुमन अर्पित करती हूं. देश-दुनिया में रहने वाले उनके समस्त अनुयायियों को अपनी और बसपा की तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देती हूं. मायावती ने आगे कहा कि ‘संत रविदास का धर्म के लिए संदेश स्‍वार्थ के लिए नहीं बल्कि जनसेवा के लिए समर्पित होने का है, जिसे भुला दिये जाने के कारण ही वर्तमान समय में आम जनजीवन अनेक प्रकार की समस्‍याओं से पीडि़त व ग्रस्‍त है.’

उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारें उनके (संत रविदास) बताए रास्ते पर चलकर समाज व देश का भला करें. बता दें कि प्रसिद्ध रहस्यवादी कवि एवं सुधारक संत रविदास का जन्म 15वीं शताब्दी में हुआ था. उनकी जयंती को रविदास जयंती के रूप में मनाया जाता है.

संत रविदास की जन्मस्थली पर बनेगा भव्य म्यूजियम, जीवन दर्शन के बारे में जान सकेंगे लोग

    follow whatsapp
    Main news