भदोही: बाहुबली विजय मिश्र की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, करीबियों पर भी कसा शिकंजा

महेश जायसवाल

• 10:19 AM • 12 Nov 2022

भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा की प्रयागराज में दस करोड़ की अचल संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है.…

UPTAK
follow google news

भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा की प्रयागराज में दस करोड़ की अचल संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है. भदोही जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है. कुर्क की गई 10 करोड़ की लगभग 24 बीघे जमीन विजय मिश्रा के पारिवारिक सदस्यों के नाम अपराध से अर्जित धन से खरीदने का दावा है. जमीन को कुर्क करते हुए प्रशासन ने यहां कार्रवाई का बोर्ड भी लगा दिया है.

यह भी पढ़ें...

भदोही पुलिस और प्रयागराज के मेजा तहसील की राजस्व टीम ने चांद खमरिया पहुंच कर यह कार्रवाई की है. यह कार्रवाई प्रयागराज जिले के मेजा तहसील अंतर्गत चांद खमरिया में स्थित करीब 24 बीघे जमीन पर हुई है.

पुलिस ने बताया है की विजय मिश्रा ने अपराध से अर्जित धन से इस जमीन को अपने पारिवारिक सदस्य में भतीजा सतीश मिश्र, आशीष मिश्रा,राहुल मिश्रा, अमित मिश्रा और भाभी दुर्गेश देवी के नाम वास्तविक मूल्य से कम कीमत में अपने प्रभाव का प्रयोग करते हुए रजिस्ट्री कराई थी. इस जमीन की अनुमानित कीमत 10 करोड़ 65 लाख रुपए से अधिक है. इस अचल संपत्ति को भदोही के डीएम गौरांग राठी के आदेश के बाद कुर्क किया गया है. भदोही और प्रयागराज पुलिस और मेजा तहसीलदार की उपस्थिति में यह कार्रवाई हुई है.

विजय मिश्रा की करीब 24 करोड़ से अधिक की संपत्ति अभी तक कुर्क की जा चुकी है और आगे भी इस तरह के अपराधियों पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि विजय मिश्रा चार बार के विधायक रहे हैं और इस वक़्त आगरा की जेल में बंद है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक विजय मिश्रा पर कुल 83 मुकदमे दर्ज हैं. अपने एक रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी की कंपनी और पूरी संपत्ति हड़पने सहित बलात्कार जैसे कई अन्य मामलों में वह पिछले ढाई साल से आगरा की जेल में बंद है.

वाराणसी: रामपुर उपचुनाव पर जया प्रदा ने की भविष्यवाणी, कह दी आजम खान को चुभने वाली बात

    follow whatsapp
    Main news