वोटिंग में आ रही दिक्कतों के बीच आगरा के इन हाजी और मुस्लिम युवतियां ने बड़ी गहरी बात बता दी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Agra Lok Sabha Seat Voting
Agra Lok Sabha Seat Voting
social share
google news

 

Agra Lok Sabha Seat: आगरा लोकसभा सीट पर भी आज वोटिंग की जा रही है. आगरा सीट भी उत्तर प्रदेश की हॉट सीट में शामिल है. इस सीट पर हमेशा से ही नजर बनी रहती है. इसी बीच आगरा की मुस्लिम महिलाओं ने बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि वोटर्स लिस्ट में उनका नाम नहीं आया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुस्लिम युवतियों और महिलाओं का कहना है कि वोटर्स लिस्ट से उनका नाम काटा गया है. अगर एक घर में 10 लोग हैं तो सिर्फ 1 या 2 लोगों का ही नाम वोटर्स लिस्ट में हैं और सिर्फ वही मतदान कर पा रहे हैं.
आगरा की रहने वाली रजिया बेगम का कहना है कि उन्हें वोटर्स लिस्ट ही नहीं मिल रही है. वह सुबह से लाइन में लगी हुई हैं. मगर लिस्ट हाथ में ही नहीं आ रही है. वोट डालने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

‘लिस्ट से नाम गायब हैं’

हमारे सहयोगी आज तक से बात करते हुए आगरा के रहने वाले एक बुजुर्ग मुस्लिम ने भी कहा कि वोटर्स लिस्ट से नाम गायब हैं. लोगों को वोट देने में काफी समस्या आ रही है. उनका कहना है कि पिछली बार जिस पोलिंग बूथ पर वोट डाला था, आज उसी से हमारा नाम गायब है. 

ADVERTISEMENT

मुसलमानों को मिला चाहिए आरक्षण

आगरा के रहने वाले हाजी ने बात करते हुए मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा उठा दिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस और राहुल गांधी मुस्लिम आरक्षण की बात कर रहे हैं. हम इसको लेकर उनके साथ हैं. 

मुस्लिम युवतियां भी बोंली

इस दौरान मुस्लिम युवतियों ने भी बात की. उन्होंने कहा कि उन्हें वोट डालने में ऐसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा. इस दौरान उन्होंने वोटिंग के अपने मुद्दे भी बताए. उन्होंने कहा कि वह सिर्फ और सिर्फ शिक्षा के मुद्दे पर वोट करने जा रही हैं. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा उनके लिए मायने रखता है? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. वह सिर्फ शिक्षा के लिए वोट करना चाहती हैं. आगरा में उच्च शिक्षा के लिए सुविधाएं बेहतर होनी चाहिए.

ADVERTISEMENT

पूरी वीडियो देखें

">

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT