कानपुर: मुस्लिम बुजुर्ग से बदसलूकी के आरोपी की पुरानी तस्वीरें वायरल, बड़े नेताओं संग दिखा

कानपुर पुलिस की गिरफ्त में आरोपी तुषार शुक्ला.
कानपुर पुलिस की गिरफ्त में आरोपी तुषार शुक्ला. तस्वीर: यूपी तक.

ये वीडियो कानपुर का है. वही कानपुर जहां जब 3 जून को हिंसा हुई तो इसकी आंच लखनऊ तक पहुंची. इस वीडियो में बुजुर्ग के साथ बदसलूकी करने वाले लोग ही इस आग को ठंडा नहीं होने दे रहे. वीडियो में दिख रहे ये शख्स किसी हिंदू समन्वय समिति के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. नाम है तुषार शुक्ला, जो एक कपड़े बेजने वाले गरीब बुजुर्ग को दुकान हटाने के लिए कह रहे हैं. आप सोच रहे होंगे कि गरीब बुजुर्ग ने ऐसा क्या कर दिया कि यह युवक उनसे दुकान हटाने के लिए कह रहा है और कोई रिएक्शन भी नहीं आ रहा.

अहम बिंदु

असल में बुजुर्ग मुस्लिम हैं और उनका हिंदू जनसंख्या के बीच सामान बेचना शायद हिंदू समन्वय समिति के युवा मोर्चा के अध्यक्ष तुषार शुक्ला को पसंद नहीं आ रहा है. ऐसे में वह कानून हाथ में लेकरप सरेआम गरीब बुजुर्ग से बदसलूकी करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में आप आरोपी युवक को यह कहते हुए सुन सकते हैं कि तुम हम पर पत्थर फेंको और हम तुम्हें सामान बेचने देंगे, हटाओ यहां से सब. युवक आसपास खड़े लोगों को भी हड़काता नजर आ रहा है.

अब जब यह वीडियो वायरल हुआ तो कानून हाथ में लेने की कीमत तो चुकानी ही थी. कानपुर पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए गोविंद नगर थाने में केस दर्ज किया और आरोपी तुषार शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया. तुषार के खिलाफ धारा 153ए, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी तुषार की फोटो बड़े-बड़े बीजेपी नेताओं के साथ भी वायरल होने लगी है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह के साथ तुषार की तस्वीरों को ऊपर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है. इस वायरल और वीडियो और इससे जुड़ी पूरी रिपोर्ट खबर की शुरुआत में ही लगाए गए वीडियो में विस्तार से देखी जा सकती है.

कानपुर से सिमर चावला की रिपोर्ट.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in