राम मंदिर निर्माण के लिए मिले 22 करोड़ के चेक बाउंस होने की बात मनगढ़ंत: ट्रस्टी अनिल मिश्रा

राम मंदिर निर्माण के लिए मिले 22 करोड़ के चेक बाउंस होने की बात मनगढ़ंत: ट्रस्टी अनिल मिश्रा
फोटो: बनबीर सिंह, यूपी तक

आयोध्या में राम मंदिर निर्माण में मिलने वाली सहयोग राशि के करोड़ों के चेक बाउंस होने की चर्चा पर राम मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्र ने कहा कि इसकी कोई जानकारी नहीं है. यह सब मनगढ़ंत बातें हैं. उन्होंने ट्रस्ट कार्यालय के व्यवस्थापक द्वारा दी गई जानकारी को भी भ्रामक बताया. कहा इसका विवरण या तो अकाउंट विभाग बता सकता है या फिर बैंक बता सकता है. वहीं ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने कहा कि तकनीकी कारणों से चेक बाउंस होते रहते हैं. ये छोटी बातें हैं.

अहम बिंदु

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कहा कि कभी-कभी जो रामभक्त दान देते हैं, उसमें कई तकनीकी खामियां हो जाती हैं, जिसके कारण चेक बाउंस होते हैं. इतने बड़े कार्य में ऐसी छोटी छोटी बातें हो जाया करती हैं. अनिल मिश्रा ने कहा कि अभी तक श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए 3200 करोड़ की धनराशि बैंक खाते में आ चुकी है.

ट्रस्ट कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने कहा कि आए हुए सोना चांदी का जो रखरखाव है वो स्टेट बैंक के लॉकर में रखा है. मान्यता प्राप्त बैलुअर उसकी वैल्यू लगा रहे हैं. ऑडिट के समय वह वैल्यूएशन प्रस्तुत की जाएगी.

चेक से लेन-देन में कुछ गलतियां हो जाती हैं- ट्रस्ट

गोविंद देव गिरी ने कहा कि भेजनें वालो ने जैसे भेजे पैसे उनकी भावना गलत होगी ऐसा हमें लगता नहीं हैं. उसका टाइम बार हो गया होगा. इस कारण बाउंस हो गया होगा या हमारे देश के श्रद्धालु अच्छे दानदाता हैं. कभी-कभी चेक भेज देते हैं पर हस्ताक्षर करना भूल जाते हैं. कभी-कभी उसका डेट गलत लिख देते हैं. कभी-कभी उसको लिखने में रिपीट कर देते हैं. इन सब बातों से चेक बाउंस हुआ करते हैं. उसमे कोई बड़ी बात नहीं हैं. चेक बॉउंस होने के पीछे हम उन लोगों की दुर्भावना भी नहीं मानते हैं, क्योकि कोई राम मंदिर ट्रस्ट में कोई जबरदस्ती पैसा वसूल रहे हैं ऐसा नहीं हैं. अपनी स्वेच्छा से दान दिया था. गलती कुछ हो गयी.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

राम मंदिर निर्माण के लिए मिले 22 करोड़ के चेक बाउंस होने की बात मनगढ़ंत: ट्रस्टी अनिल मिश्रा
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in