औरैया: आग की लपटों से घिरे गेहूं के गट्ठरों को हटाने लगे SP, मगर किसानों ने खोल दी पोल!

औरैया जिले में मंगलवार यानी 19 अप्रैल की दोपहर अचानक गेहूं की फसल में आग लग गई. हवाएं इतनी तेज थीं कि लपटों ने करीब 200 बीघा जमीन पर लगी गेहूं की फसल को अपने चपेट में ले लिया. इसकी सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गई. एसपी अभिषेक वर्मा पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंचे.

बताया गया कि यहां फायर ब्रिगेड के आने में देरी हुई तो एसपी अभिषेक खुद खेतों में कटी पड़ी फसल को हटाने लगे. यह देख आसपास खड़े सिपाही-दरोगा भी हरकत में आ गए और वह भी गेहूं की फसल को हटाने लगे. इस दौरान किसान भी गेहूं के गट्ठरों को हटाने में जुट गए. अन्न के एक-एक दाने को बचाने की जद्दोजहद देखकर लोगों ने एसपी की खूब तारीफ की.

दरअसल, किसानों ने सबसे पहले तो ये आरोप लगया कि फायर ब्रिगेड वालों ने एक घंटे तक फोन ही नहीं उठाया. जिसकी वजह से छिदामीपुर, अंतौल और पुरवा इलाके की 150 बीघा गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई.

2 घंटे देर से पहुंची दमकल की कई गाड़ियों और गांववालों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस बीच जिले के एसपी अभिषेक अपनी टीम के साथ वहां पहुंच गए. फिर उन्होंने जो किया उसकी लोग सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं किसानों ने पुलिस के आने को लेकर क्या कुछ कहा? जानने के लिए ऊपर दिए गए वीडियो को देखिए.

(पूरी स्टोरी को ऊपर दिए गए वीडियो में देखा और सुना जा सकता है.)

संबंधित खबरें

No stories found.