भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

 सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने शनिवार को कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्‍ली में हुई दो दिवसीय बैठक के बाद राज्‍य, जिला और मंडल (प्रखंड) स्तर तक कार्यसमिति की बैठकें होंगी और इस कड़ी में रविवार, 22 जनवरी को यहां प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक होगी.

यहां भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि रविवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक आयोजित की गयी है.

उन्होंने बताया कि पूर्वाह्न 10 बजे बैठक के उद्घाटन सत्र को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि कार्यसमिति की बैठक में पदाधिकारियों समेत पूरे प्रदेश से सात सौ से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे.

चौधरी ने बताया कि बैठक में आगामी कार्ययोजना पटल पर रखी जाएगी और पिछले संगठनात्मक कार्यों पर भी चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

चौधरी ने बताया कि पांच फरवरी तक जिलों में और 12 फरवरी तक भाजपा की सभी मंडल इकाइयों में कार्यसमिति की बैठक संपन्न कर ली जाएगी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने 16 और 17 जनवरी को दिल्ली में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का मार्गदर्शन मिला.

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में भाजपा और सरकार की गरीब कल्‍याण को लेकर जो योजनाएं हैं और नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई और बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली. उन्होंने दावा किया कि आने वाले सभी चुनावों में भाजपा अभूतपूर्व सफलता प्राप्‍त करेगी.

चौधरी ने प्रधानमंत्री के उद्बोधन को भी दोहराया और कहा कि ‘‘जो संकल्प करता है, वही इतिहास रचता है, हम आजादी के अमृत काल को कर्तव्‍य काल में परिवर्तित करें.’’

प्रदेश अध्यक्ष ने 18 से 25 वर्ष के युवाओं को जागरूक करने के प्रधानमंत्री के आह्वान का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का उद्बोधन किसी नेता का भाषण नहीं, बल्कि युग वक्ता का भाषण था.

जी-20 देशों के सम्मेलन की अध्यक्षता का अवसर भारत को मिलने पर खुशी जाहिर करने के साथ ही इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को देते हुए चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की ताकत का लोहा पूरी दुनिया ने मान लिया है.

2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ चुकी ओमप्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के साथ फिर गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ जो हमारी विचारधारा से सहमत है और हमारे साथ मिलकर काम करना चाहते, उनका स्‍वागत है.’’

हालांकि प्रदेश अध्यक्ष ने यह स्पष्ट तौर पर कहा कि किसी भी दल से गठबंधन का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करता है.

 सीएम योगी आदित्यनाथ.
'मैंने एक हत्या की थी', बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने ऐसा क्यों कहा था, देखें वो पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in