चंद्रशेखर आजाद और रालोद विधायक के काफिले के वाहनों पर पथराव, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद
आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद(फोटो: पंचायत आज तक/वीडियो स्क्रीनग्रैब)

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना इलाके के भूपखेड़ी गांव में शुक्रवार को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के खतौली क्षेत्र के विधायक मदन भैया के काफिले के वाहनों में तोड़फोड़ और पथराव किये जाने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर रालोद और एएसपी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

चंद्रशेखर आजाद ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे कुछ 'असामाजिक तत्वों का हाथ है।'

उन्होंने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की। इस बीच आजाद समाज पार्टी के पार्टी कार्यकर्ताओं ने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। चंद्रशेखर आज़ाद ने बाबासाहेब भीम राव आंबेडकर की एक नयी प्रतिमा का अनावरण भी किया, जहां बीते दिनों कुछ अराजक तत्वों ने प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी थी। इस दौरान कार्यक्रम में रालोद विधायक मदन भैया भी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष खतौली क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक विक्रम सैनी को अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता निरस्त होने से हुए उपचुनाव में रालोद उम्मीदवार मदन भैया ने सैनी की पत्नी एवं भाजपा की उम्मीदवार राजकुमारी देवी को पराजित किया था. उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद ने रालोद के मदन भैया का समर्थन किया था.

मेरठ से मिली खबर के अनुसार रालोद ने मदन भैया और आजाद के काफिले पर हुए हमले की निंदा की और सरकार से कार्रवाई की मांग की.

राष्ट्रीय लोकदल के आनुषंगिक संगठन ‘सामाजिक न्याय मंच’, उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष संगीता दोहरे ने शुक्रवार शाम मेरठ में जारी अपने बयान में कहा कि खतौली के विधायक मदन भैया और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर हुए हमले की राष्ट्रीय लोकदल कड़ी शब्दों में निंदा करता है और उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करता है कि हमला करने वाले असामाजिक तत्वों पर तुरंत कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए.

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद
उपमुख्यमंत्री पाठक ने कहा, 'उन्नाव में चंद्रशेखर आजाद के जीवन को समर्पित संग्रहालय बनेगा'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in