रामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य, अब जेल भेजने की उठी मांग

रामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य, अब जेल भेजने की उठी मांग
फोटो - मयंक गौड़, यूपी तक

बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने हाल ही में रामचरित मानस को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, इसके बाद जमकर हंगामा हुआ था. लेकिन अब समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने साथ ही इस पूरी पुस्तक को बैन करने की मांग की है. इस बयान के बाद सपा नेता चौतरफा घिर गए हैं, एक तरफ उनपर भाजपा हमलावर है तो दूसरी तरफ संत और हिन्दू संगठनों ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

अहम बिंदु

स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर की गई टिप्पणी के बाद हिंदू संगठनों में उबाल है. वहीं सोमवार को गाजियाबाद के पॉश इलाके इंदिरापुरम में हिंदू संगठन ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका. साथ ही सपा नेता के इस बयान पर जेल भेजने की भी मांग की.

गाजीयाबाद में राष्ट्रीय हिन्दू शेर सेना ने स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही समाजवादी पार्टी पर भी लोगों ने आरोप लगाया कि वह खुद को यदुवंशी कहते हैं और भगवान का अपमान कैसे सहन कर सकते हैं. हिन्दू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास ने मांग की कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर पार्टी के जो भी पद है, वह ले लिए जाएं और उनको पार्टी से निष्कासित किया जाए. साथ ही उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य को जेल भेजने की भी मांग कर डाली.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने साथ ही इस पूरी पुस्तक को बैन करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को यूपीतक से बातचीत करते हुए कहा था कि धर्म कोई भी हो, हम उसका सम्मान करते हैं. लेकिन धर्म के नाम पर जाति विशेष, वर्ग विशेष को अपमानित करने का का काम किया गया है, हम उस पर आपत्ति दर्ज कराते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर जमकर हंगामा हो रहा है. भाजपा समेत कई दल के नेता सपा पर निशाना साध रहे हैं. सपा नेता से पहले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने नालंदा मुक्त विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था. उनके इस बयान पर काफी विवाद हुआ था.

रामचरित मानस पर टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य, अब जेल भेजने की उठी मांग
स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर सपा ने साधी चुप्पी, फूंक-फूंक कर कदम रख रहे अखिलेश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in