'मैं पहलवान नहीं हूं, तो क्या बताऊं'... खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बोले केशव प्रसाद मौर्या

यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या
यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्याफोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

देश के नामी पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. दिल्ली के जंतर मंतर पर खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन भी धरने पर बैठे. पहलवानों ने खेल महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. वहीं पहलवानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी.

अहम बिंदु

गुरुवार को वाराणसी पहुंचे केशव प्रसाद मौर्या ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में विरोध चलने के सवाल के जवाब में कहा कि मैं पहलवान नहीं हूं... तुम्हें उसके बारे में क्या बताऊं.

वहीं केशव प्रसाद मौर्या से जब पूछा गया कि आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राहुल गांधी को पप्पू कहा जाना दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने राहुल गांधी को कभी पप्पू नहीं कहा कहा है, जो उन्हें पप्पू कहता है यह सवाल उनसे करना चाहिए. वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि राहुल गांधी ने उस परिवार में जन्म लिया है, जिसने इस देश में परिवारवाद को बढ़ावा दिया. राहुल गांधी को देश के बारे में जानकारी नहीं है और उनके सलाहकारों ने उन्हें सलाह दे दी कि भारत जोड़ो यात्रा निकालो. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा की जगह भारत समझो यात्रा निकालते हैं तो बात समझ में आती.

राहुल गांधी के ना कहने के बाद वरुण गांधी के भविष्य के सवाल के जवाब में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह पार्टी फैसला करेगी ना कि केशव प्रसाद मौर्य. वहीं अखिलेश यादव के तरफ से वाराणसी के टेंट सिटी और अन्य कार्यक्रमों पर निशाना साधने के सवाल के जवाब में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव काशी विश्वनाथ आकर दर्शन कर लें तभी उनको सद्बुद्धि मिलेगी.

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के हरे रंग वाले बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो रंग की बात करते हैं. उनके दिमाग में गंदा रंग भरा हुआ है. केशव प्रसाद मौर्या ने आगे बताया कि भारतीय जनता पार्टी सभी रंग सभी रूप सभी प्रदेशवासियों के प्रति आदर और सम्मान का भाव रखती है. काशी के लोगों ने वह विहंगम दृश्य भी देखा है जब काशीवासी काशी और तमिलनाडु के संगम के कार्यक्रम में थे. एक भारत और श्रेष्ठ भारत के साथ भारतीय जनता पार्टी काम कर रही है. धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों का युग खत्म हो चुका है. शिवपाल यादव के उस बयान कि भारतीय जनता पार्टी उत्पीड़न बंद करें नहीं तो भाजपा के लंका में आग लग जाएगी के जवाब में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी पार्टी का उत्पीड़न नहीं होता है. सिर्फ गुंडे माफिया जो जनता को सताने और भ्रष्टाचार का काम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होती है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in