यात्रा के दौरान राहुल गांधी के जैकेट पहनने पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कही ये बात

यात्रा के दौरान राहुल गांधी के जैकेट पहनने पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कही ये बात
फोटो: यूपी तक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को जैकेट पहने नजर आए. वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल की टीशर्ट के बाद जैकेट पहनने पर कहा कि जम्मू में सर्दी बहुत है.

उन्होंने जैकेट पहन ली लेकिन हमें कोई आपत्ति नही है, वह टीशर्ट भी उतार कर चले, यह तो उनकी इच्छा पर निर्भर करता है. भारतीय जनता पार्टी और किसी को कोई आपत्ति नहीं है. हम लोगों ने पहले कहा था कि गर्म कपड़े पहन कर यात्रा करें लेकिन उनको लग रहा था कि हम गलत कह रहे हैं और इस यात्रा से भाजपा को ही फायदा होगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल दिवंगत केसरीनाथ त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने प्रयागराज पहुंचे थे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे

दिवंगत केशरी नाथ त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी प्रयागराज पहुंचे. श्रद्धांजलि देने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहां कि पंडित को मैं बड़े भाई के रूप में देखता हूं,उनकी योग्यता प्रतिभा क्षमता से पूरा प्रदेश अच्छी तरह से परिचित है और उनके निधन से पूरे देश को अपूर्ण क्षति हुई है.

फोटो: यूपी तक

वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के आर्थिक कंगाली पर रक्षा मंत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चाहे पीओके हो या पाकिस्तान हो वहां की जनता सुखी रहे. हम सदैव यही कामना करेंगे,क्योंकि भारत दुनिया का इकलौता देश है, जिसने भारत की सीमा में रहने वाले लोगों को ही अपने परिवार का सदस्य नहीं माना है, बल्कि पूरे विश्व की धरा पर रहने वाले लोगों को परिवार का सदस्य मानते हुए वसुधैव कुटुंबकम यह संदेश देने वाला भारत है. उन्होंने कामना की है कि चाहे पीओके हो या पाकिस्तान हो कोई संकट में ना रहे सब सुखी हों, कोई भूख से प्यास से दम न तोड़ने पाए ऐसी स्थिति न उत्पन्न होने पाए हम यही कामना करेंगे.

चीन द्वारा बार-बार भारत को आंख दिखाने के सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि उसे भारत की ताकत अच्छी तरह मालूम है. मुझे इस संबंध में कोई टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की टॉप 5 अर्थव्यवस्था में पहुंच चुका है. अर्थव्यवस्था के जानकार यह मानने लगे हैं कि 2027 तक भारत दुनिया के टॉप 3 अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस तरह से देश आगे बढ़ रहा है,2047 तक भारत विश्व की टॉप अर्थव्यवस्था बन जाएगी. पंडित केसरीनाथ त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने के बाद राजनाथ सिंह केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक उनके घर पर भी गए और परिवार से मुलाकात हुई इसके बाद वह रवाना हो गए.

यात्रा के दौरान राहुल गांधी के जैकेट पहनने पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कही ये बात
बीजेपी सांसद वरुण गांधी के इन बयानों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को किया मजबूर?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in