दिल्ली में हुआ जांच का ऐलान, इधर गोंडा के नेशनल कुश्ती टूर्नामेंट में मंच पर दिखे बृजभूषण

दिल्ली में हुआ जांच का ऐलान, इधर गोंडा के नेशनल कुश्ती टूर्नामेंट में मंच पर दिखे बृजभूषण
फोटो: अंचल श्रीवास्तव

कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह भारी-भरकम विवादों में फंस गए हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर ओलंपियन विनेश फोगाट समेत अन्य पहलवानों ने यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगाया है. इसे लेकर ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट सहित प्रतिष्ठित भारतीय पहलवान पिछले 3 दिनों से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे. शुक्रवार देर रात उनका यह धरना खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ सफल बैठक के बाद खत्म हुआ था. अनुराग ठाकुर ने ऐलान किया था कि एक निगरानी समिति मामले की जांच करेगी और तबकर बृजभूषण शरण सिंह अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से अलग रहेंगे और डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के काम को निगरानी समिति देखेगी. इधर, बीजेपी सांसद बृजभूषण शनिवार को गोंडा की नेशनल रेसिंग अकैडमी में हो रही ओपन नेशनल सीनियर रैंकिंग रेसलिंग टूर्नामेंट में शिरकत करते नजर आए हैं.

हालांकि उनकी टीम के मुताबिक वह इस कार्यक्रम में अध्यक्ष की भूमिका में नहीं हैं, बल्कि अतिथि के तौर पर शामिल हो रहे हैं. उनकी टीम ने बताया कि बीजेपी सांसद लगातार इस कार्यक्रम में लगातार आते रहे हैं. बृजभूषण शरण सिंह ने फिलहाल मीडिया से दूरी बना रखी है और किसी भी मामले पर बोलने से बच रहे हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को उनके बेटे प्रतीक सिंह ने कहा था कि 22 जनवरी की बैठक के बाद ही आधिकारिक तौर पर बृजभूषण अपनी बात सामने रखेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि फेडरेशन की तरफ से जवाब खेल मंत्रालय को भेजा जा चुका है.

आपको बता दें कि महिला पहलवान और ओलंपियन विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. विनेश फोगाट ने कहा कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और महिला शिविर में कई कोच ने पहलवानों का यौन शोषण किया.

हालांकि बृजभूषण शरण सिंह की तरह से इन आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दिया गया है. बीजेपी सांसद खुद पर लगे यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगने का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ चुके हैं. बृजभूषण सिंह ने यूपी तक से खास बात बातचीत में कहा था कि, 'मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह दीपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस की तरफ से प्रायोजित है. जिन खिलाड़ियों का करियर खत्म हो चुका है, वे मेरे ऊपर आरोप लगा रहे हैं. मैं किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हूं.'

दिल्ली में हुआ जांच का ऐलान, इधर गोंडा के नेशनल कुश्ती टूर्नामेंट में मंच पर दिखे बृजभूषण
धनबल-प्रचंड बाहुबल, अंडरवर्ल्ड से भी जुड़ा था नाम, पढ़िए बृजभूषण शरण सिंह की पूरी कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in