बृजभूषण शरण सिंह करेंगे पलटवार! BJP सांसद बोले- कुश्ती के खिलाफ साजिश का करूंगा पर्दाफाश

बृजभूषण शरण सिंह.
बृजभूषण शरण सिंह.फोटो: @sharan_mp/ ट्विटर

खुद पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बीच भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पीछे हटने का तैयार नहीं दिख रहे. बीजेपी सांसद ने पहले कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और ये आरोपबाजी राजनीतिक साजिश है. अब बृजभूषण सिंह इस राजनीतिक साजिश का पर्दाफाश करने का दावा कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने गोंडा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है.

बीजेपी सांसद ने अपने फेसबुक पेज पर बकायदा इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का विषय भी लिखा है. इसके मुताबिक इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का विषय, 'कुश्ती और कुश्ती के खिलाफ साजिश करने और महिला पहलवानों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनीतिक साजिश का पर्दाफाश' है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन गोंडा के नंदीनगर, नवाबगंज के कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र पर किया गया है.

बृजभूषण सिंह कांग्रेस पर लगा चुके हैं आरोप

इससे पहले बीजेपी सांसद खुद पर लगे यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगने का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ चुके हैं. बृजभूषण सिंह ने यूपी तक से खास बात बातचीत में कहा था कि, 'मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह दीपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस की तरफ से प्रायोजित है. जिन खिलाड़ियों का करियर खत्म हो चुका है, वे मेरे ऊपर आरोप लगा रहे हैं. मैं किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हूं.'

जानिए क्या है बृजभूषण शरण सिंह से जुड़ा पूरा मामला

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों ने राजनीति के गलियारे संग-संग कुश्ती की दुनिया में भी हलचल मचा रखी है. आपको बता दें कि महिला पहलवान और ओलंपियन विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और यूपी के कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. विनेश फोगाट ने कहा कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और महिला शिविर में कई कोच ने पहलवानों का यौन शोषण किया. विनेश फोगाट इस मामले में अकेली नहीं हैं.

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक, विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट समेत कई भारतीय पहलवान बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पिछले दो दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. इसी क्रम में इन पहलवानों ने गुरुवार को देर रात खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात की है. देश के इन शीर्ष पहलवानों के भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को तुरंत प्रभाव से भंग किये जाने की मांग भी की है.

बृजभूषण शरण सिंह.
'मैं इस्तीफा नहीं दे रहा, मेरे खिलाफ कांग्रेस ने रची साजिश'...बृजभूषण सिंह ने कही बड़ी बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in