अखिलेश बोले- यूपी में 80 सीटें हारेगी BJP, केशव प्रसाद मौर्य ने याद दिला दी पुरानी कहानी

अखिलेश बोले- यूपी में 80 सीटें हारेगी BJP, केशव प्रसाद मौर्य ने याद दिला दी पुरानी कहानी
फोटो: यूपी तक

समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी तरफ से यूपी में 2024 का चुनावी बिगुल फूंक दिया है. एक तरफ वह तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव की रैली में शामिल होकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का एक विकल्प तैयार करने का जज्बा दिखा रहे हैं, तो दूसरी तरफ उन्होंने यूपी में भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. इसी क्रम में अखिलेश यादव ने रविवार को लखनऊ में जनेश्‍वर मिश्र पार्क में समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद बीजेपी पर जबर्दस्त हमला बोला.

अहम बिंदु

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जिस तरीके से दिन गिनने लगी है, उसे देखते हुए आज मैं यह कहना चाहूंगा कि उसके पास अब केवल 398 दिन बचे हैं.

लखनऊ में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान की तरफ इशारा करते हुए अखिलेश ने कहा, “भाजपा इस बार हो सकता है कि उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर हार जाए. जो पार्टी यह कहती हो कि हम बरसों सत्ता में रहेंगे, वो अब 400 दिन की बात कर रही है. और अब तो दो दिन और बीत गए हैं यानी सिर्फ 398 दिन बचे हैं,”

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया पलटवार

अखिलेश यादव के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से भी तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि, 'जिनका खाता नहीं खुला है वह अपने बारे में बता रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के बारे में उनका ज्ञान अधूरा है. भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में चुनाव लड़ा, तो 73 सीटें जीती, तब अखिलेश स्वयं मुख्यमंत्री थे. जनता ने साइकिल को पंचर कर दिया. 2017 में विधानसभा चुनाव हुआ, अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे और सपा का किला ध्वस्त हो गया. 2019 के चुनाव में बसपा, कांग्रेस के साथ मिलकर लड़े, हम जीते. जिन सीटों से उन्होंने इस्तीफा दिया, आजमगढ़, रामपुर हमने वहां भी कमल खिला दिया.'

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 'अब हम बची 14 सीटों को भी जीत कर उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतेंगे. इन 80 सीटों के प्रभाव में अगल-बगल की 80 सीटें भी आएंगी, जो नहीं मिली थीं. इस बार देश में 400 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीतेगी.'

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

अखिलेश बोले- यूपी में 80 सीटें हारेगी BJP, केशव प्रसाद मौर्य ने याद दिला दी पुरानी कहानी
'रामचरित मानस पर लगे बैन...', सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in