Varanasi Tak: वाराणसी में बारिश को लेकर आया ताजा अलर्ट, जानें मौसम वैज्ञानिक ने क्या बताया

Varanasi news: वाराणसी और आसपास के इलाकों में अगले दो-तीन दिनों तक लोगों को बारिश परेशान करती रहेगी. ऐसा कोई और नहीं बल्कि खुद मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं. काशी हिंदू विश्वविद्यालय भू भौतिकी विभाग के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार मौसम में अभी नमी बनी हुई है. अभी दो दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी. फिलहाल तेज बारिश की संभावना नहीं बन रही है, लेकिन बादल छाए रहेंगे. आपको बता दें कि लखनऊ (Lucknow) समेत यूपी के अलग-अलग हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश देखी गई है, जिसमें जान-माल का नुकसान भी सामने आया है.

अहम बिंदु

यह बादल बंगाल की तरफ से उत्तर भारत की तरफ आ रहे हैं. उन्होंने बताया की भूमिगत जलश्रोत को बढ़ाने के लिए तेज बारिश नही, बल्कि धीमी बारिश होती रहनी चाहिए, ताकि जमीन पानी को सोख सके.

उन्होंने आगे बताया कि धीरे-धीरे होने वाली बारिश ही भूमिगत जलस्तर को बढ़ाने में सहायक होती है. उन्होंने बताया कि नदियों में बाढ़ के लिए पहाड़ों पर होने वाली बारिश जिम्मेदार होती है. अब ऐसी संभावना कम है कि यहां की नदियों का जल स्तर बढ़े. कभी बारिश होगी, कभी नहीं भी होगी और कभी धूप खिली रहेगी.

मौसम वैज्ञानिक से वाराणसी के मौसम के बारे में हुई डिटेल बातचीत को इस खबर के टॉप में शेयर किए गए Varanasi Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in