Raksha Bandhan 2022: वाराणसी में इस बार है 'बुल्डोजर बाबा राखी' की धूम, खूब बढ़ी डिमांड

रक्षाबंधन 2022
Raksha Bandhan 2022: वाराणसी में इस बार है 'बुल्डोजर बाबा राखी' की धूम, खूब बढ़ी डिमांड
फोटो: रोशन जायसवाल

Raksha Bandhan 2022: यूपी में ऐसा कहा जाता है कि बुल्डोजर के नाम से माफिया, अपराधी या फिर अवैध तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले खौफ खाते हैं. यही वजह है कि योगी राज में बुल्डोजर ऐसे ही लोगों पर कहर बनकर टूट भी रहा है. तो वहीं, दूसरी तरफ बहनों की भी 'पहली पसंद बुल्डोजर' हो गया है और वह इस बार रक्षाबंधन पर अपने भाई की कलाई पर 'बुल्डोजर बाबा' वाली राखी खरीद रही हैं. बता दें कि वाराणसी के बाजार में छाई 'बुलडोर बाबा राखी' से तो फिलहाल ऐसा ही लगता है, क्योंकि इसकी डिमांड काफी हो गई है.

रक्षाबंधन के पर्व में भले ही थोड़ा वक्त हो, लेकिन अभी से राखी का बाजार सज गया है. वाराणसी के डालमंडी इलाके में हर बार की ही तरह इस बार भी रंगबिरंगी राखियों का बाजार लगा हुआ है. जहां न केवल पूर्वांचल भर से छोटे दुकानदार, बल्कि पर्व मनाने वाले भी आने लगे हैं और तैयारियों में जुट गए हैं.

फोटो: रोशन जायसवाल
Raksha Bandhan Rakhi : 'बुल्डोजर बाबा राखी' के अलावा 'मोदी-योगी राखी' की भी काफी डिमांड है. राखियों का कारोबार करने वाले होलसेलर मो. आसिफ बताते हैं कि पहले फिल्मी सितारों वाले करेक्टर की राखियां पसंद की जाती थीं, लेकिन इस बार चूकी बुल्डोजर चारों ओर चल रहा है, इसलिए बुल्डोजर वाली राखियां बिकने के लिए आई हैं. कस्टमर भी मांग रहें हैं और बुल्डोजर एक मार्केटिंग ब्रांड बन गया है. 'बुल्डोजर बाबा राखी' बेचने के लिए भारी तादाद में मंगवाई गई हैं. ज्यादातर बिक भी चुकी हैं, लेकिन उसके बावजदू मांग हो ही रही है. उन्होंने बताया कि उनके मार्केट से पूर्वांचल के अलावा, एमपी और बिहार भी राखियों की सप्लाई होती हैं. 'बुल्डोजर बाबा राखी' होलसेल में 240 रुपये दर्जन के हिसाब से बिक रही है.

Raksha Bandhan : राखी खरीदने मिर्जापुर से आए दुकानदार राजन बिंद बताते हैं कि 'देश में विकास हो रहा है और अच्छाई के प्रतिक के रूप में 'बुल्डोजर बाबा राखी' है और यह राखी तेजी से बिकने वाली भी है.' उन्होंने बताया कि योगी सरकार में अच्छा काम हो रहा है. इसलिए राखी लोगों को पसंद आएगी.'

एक अन्य खरीदार ने बताया कि उनकी बहनों को 'बुल्डोजर बाबा राखी' पसंद आई है. ऐसा इसलिए क्योंकि माफियाओं के खिलाफ सीएम योगी ने बुल्डोजर चलवाया है.

Raksha Bandhan 2022: वाराणसी में इस बार है 'बुल्डोजर बाबा राखी' की धूम, खूब बढ़ी डिमांड
वाराणसी: विरोध के बाद नमो घाट पर प्रवेश शुल्क लगाए जाने का फैसला वापस

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in