जनवरी 2022 में महिला ने करवाई थी नसबंदी, अब दिया बच्चे को जन्म मगर ये हुआ

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Shravasti News:  श्रावस्ती से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने कई महीने पहले नसबंदी करवाई थी. अब महिला ने सरकारी अस्पताल में नवजात को जन्म दिया है. बता दें कि शिशु की मौत जन्म के 6 घंटे के बाद ही हो गई. पीड़ित परिवार का कहना है कि नसबंदी के बाद महिला के प्रेग्नेंट होने की शिकायत उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में की थी.  मगर किसी ने भी समय रहते ध्यान नहीं दिया.  

जनवरी 2022 में करवाई थी नसबंदी

मिली जानकारी के मुताबिक, इकौना थाना क्षेत्र के टखनवा गांव की एक महिला ने बीते 2022 के जनवरी महीने में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इकौना में नसबंदी करवाई थी. मगर नसबंदी करवाने के 9 महीने के बाद सुशीला के पति को उसके 3 महीने के प्रेग्नेंट होने की जानकारी हुई थी. 

इसके बाद पति और पत्नी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को मामले की जानकारी दी थी. बताया जा रहा है कि यहां पति-पत्नी को स्वास्थ्य कर्मियों ने मुवावजा दिलाने की बात कही थी. आखिरकार समय बीतने के बाद नवें महीने में महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

6 घंटे बाद मर गया नवजात

मिली जानकारी के मुताबिक,  जन्म के बाद नवजात की हालत बिगड़ गई. उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया था. जन्म के 6 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई. नवजात की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ये बताया

इस पूरे मामले पर डॉ राहुल यादव (सीएचसी अधीक्षक इकौना) ने बताया, “मामला हमारे संज्ञान में आया है. एक महिला आई है, जिसकी नसबंदी जनवरी 2022 में हुई थी. मगर महिला प्रेग्नेंट हो गई थी. महिला ने नवजात को जन्म दिया था, मगर उसकी मौत हो गई. मामले की जांच की जा रही है. कार्रवाई की जाएगी.”

ADVERTISEMENT

(पंकज वर्मा की रिपोर्ट)

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT