प्रयागराज: मेट्रिमोनियल साइट पर दुल्हन खोज रहे हैं तो हो जाएं सावधान, ये गलती पड़ेगी भारी

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: इंडिया टुडे

प्रयागराज में एक युवक ठगी का शिकार हो गया. वो मेट्रिमोनियल साइट के जरिए जीवनसाथी की तलाश कर रहा था. आरोप है कि जिस लड़की ने उसे रिक्वेस्ट भेजी उसने अपने जाल और झूठी कहानियों में फंसाकर युवक को ठग लिया. यूं कहें तो युवक के इमोशन का गलत फायदा उठाकर उसकी जेब खाली कर दी. युवक ने उस युवती के खिलाफ कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

अहम बिंदु

मामला म्योरबाद इलाके का है. पीड़ित तरूण सक्सेना के मुताबिक वो मेट्रिमोनियल साइट पर दुल्हन की तलाश कर रहा था. 24 मई को उसने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था. आरोप है कि रजिस्ट्रेशन के बाद कीर्ति नाम की लड़की ने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. उससे बात हुई तो उसने बताया कि वो अपनी दादी के साथ लखनऊ में रहती है,क्योंकि माता पिता की डेथ हो चुकी है और वो पीजी की पढ़ाई कर रही है. इस दौरान दोनों में बाते होने लगी और नजदीकियां बढ़ने लगी.

इसके बाद उसने पीड़ित से करीब 12 सौ रुपये की मदद मांगी. पीड़ित ने 12 सौ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. फिर कुछ दिन बाद अपना फोन खराब होना बताया. नया फोन लेने के बहाने फिर 3 हजार रुपये की मदद मांगी. इसके बाद अन्य किसी चीज के बहाने कई बार पैसे की मांग की,लेकिन अब तरुण ने पैसा देने से मना कर दिया. उस ठग लड़की ने शादी से ही इनकार कर दिया,फोन भी बंद कर दिया. जब तरुण को अपने साथ हुई ठगी का पता चला तो उसने कर्नलगंज थाने में एफआईआर लिखा दी है. पुलिस नम्बर के आधार पर ठग दुल्हन की तलाश में जुटी हुई है.

सांकेतिक तस्वीर
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई जमीन पर फ्लैट लेने वाले 2090 लोग आए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in