प्रयागराज में इस नौकर के नाम 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति, 100 बीघे से अधिक जमीन का मालिक!

प्रयागराज में इस नौकर के नाम 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति, 100 बीघे से अधिक जमीन का मालिक!
फोटो: आनंद राज

Prayagraj News: यूपी की योगी सरकार ने बाहुबली अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य के साथ उसके एक-एक गुर्गे को भी अपने निशाने पर ले रखा है. इस बार पुलिस के निशाने पर अतीक का गुर्गा अशरफ है. क्योंकि बाहुबली अतीक के गुर्गे अशरफ के नौकर सूरज पाल के पास करोड़ों की संपत्ति का मामला सामने आया है.

आपको बता दें कि सूरज पाल, अतीक अहमद के गुर्गे गैंगस्टर अशरफ का नौकर है. सूरज पाल अशरफ की जमीनों की देखभाल किया करता है. सूरज पाल करोड़ों की जमीन का मालिक भी है. ये खुलासा सूरज पाल के नाम से मिले दस्तावेज में हुआ है. दस्तावेजों के मुताबिक, सूरज पाल के नाम पर करीब दस करोड़ से अधिक की संपत्ति है. जो पिछले आठ सालों में बनाई गई है. आशंका है की यह माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति हो सकती है.

यूपी के प्रयागराज में अतीक अहमद के लिए काम करने वाला गैंगस्टर अशरफ, अतीक अहमद के साथ कई मुकदमों में सह अभियुक्त है. इस पर प्रयागराज धूमनगंज थाने में गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज है. अशरफ का लंबा अपराधिक इतिहास है. प्रयागराज के कई थानों में बीस से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. इसमें हत्या, फिरौती, धोखाधड़ी, जबरन जमीनों पर कब्जा समेत अन्य गंभीर आरोप हैं.

अहम बिंदु

अशरफ बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के अभियुक्त कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गुलफूल प्रधान का दामाद भी है. लंबे समय तक माफिया अतीक अहमद गिरोह के लिए अशरफ ने काम भी किया है. मौजूदा समय में इसने अतीक से दूरी बनाई हुआ है. मगर जानकार बताते हैं कि अतीक अहमद से गैंगस्टर अशरफ की दूरी बनाने की बात सिर्फ दिखावा है. आज भी वह अतीक अहमद गिरोह के लिए ही काम कर रहा है. सरकार और प्रशासन की नजरों से बचने के लिए उसने अतीक पर मुकदमे दर्ज कराए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, अतीक अहमद का गुर्गा अशरफ का नौकर सूरज पाल प्रयागराज के धूमनगंज थाने इलाके के पीपल गांव शाहापुर का रहने वाला है. बीपीएल कार्ड धारक सूरज पाल सौ बीघे से अधिक की जमीनों का मालिक है. मिले दस्तावेजों के मुताबिक, प्रयागराज के झलवा, खेलगांव और कटहुला जैसे इलाकों में ये जमीनें हैं. इन जमीनों की रजिस्ट्री पिछले आठ सालों में कराई गई है. दस्तावेजों के मुताबिक, इसकी दस करोड़ से अधिक कीमत है. अतीक अहमद के गुर्गे गैंगस्टर अशरफ का नौकर बताने वाले सूरज पाल के पास अचानक पिछले आठ सालों में इतनी संपत्ति कहां से आई? यह तो जांच के बाद ही साफ हो सकेगा. मगर इस बात की पूरी आशंका है कि यह माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति हो सकती है.

प्रयागराज आईजी रेंज राकेश कुमार सिंह के मुताबिक, अतीक अहमद के हर सहयोगी पर कार्रवाई की हां रही है. इसके अलावा जो भी अतीक के साथ काम करता था उस हर एक शख्स की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

प्रयागराज में इस नौकर के नाम 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति, 100 बीघे से अधिक जमीन का मालिक!
प्रयागराज: आठ साल से बिना लाइट के जिंदगी गुजार रहा ये परिवार, सामने आई ये वजह

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in