UP Board 2022 Result: पिता बेचते हैं सब्जी, मुरादाबाद के जतिन ने यूं हासिल की 5वीं रैंक

UP Board 2022 Result: पिता बेचते हैं सब्जी, मुरादाबाद के जतिन ने यूं हासिल की 5वीं रैंक
फोटो: जगत गौतम

उत्तर प्रदेश में शनिवार को यूपी बोर्ड की इस वर्ष की 12वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं. आपको बता दें कि मुरादाबाद के छात्र जतिन राज ने पूरे स्टेट में पांचवां स्थान हासिल किया है, साथ ही जिले में टॉप भी किया है. जतिन ने 93.80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. वहीं, शिक्षकों ने जतिन को मिठाई खिलाकर बधाई दी है. बता दें कि जतिन राज कांठ इलाके के महाऋषि दयानंद इंटर कॉलेज के छात्र हैं.

दसवीं के परिणाम के बाद जब 12वीं का परिणाम घोषित हुआ, तो उसमें भी छात्रों ने मुरादाबाद का नाम रोशन किया. आपको बता दें कि 12वीं यूपी बोर्ड में जतिन राज ने पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान हासिल किया है और साथ ही जिले में टॉप भी किया है.

अहम बिंदु

कांठ इलाके के महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज के छात्र जतिन राज ने बताया कि उनके परिवार में 8 लोग हैं. उन्होंने बताया कि उनके पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं और कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने यह स्थान हासिल किया है. उन्हें भविष्य में कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करनी है.

12वीं की बोर्ड परीक्षा 2022 में 85.23 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इसमें 90 फीसदी लड़कियां हैं जबकि 81.21 फीसदी लड़के पास हुए हैं. फतेहपुर की दिव्यांशी 95.40 फीसदी नंबर लाकर यूपी बोर्ड की स्टेट टॉपर बनी हैं.

12वीं के बाद मिल सकती है सरकारी नौकरी, देखिए जॉब की पूरी लिस्ट

यहां हम आपको ऐसी सरकारी नौकरियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके लिए आप आवेदन कर सकते हैं. यह नौकरियां ऐसी हैं, जिनके लिए आपको 12वीं तक की पढ़ाई के आधार पर ही तैयार किए जाने वाले कंपीटेटिव एग्जाम्स को पास करना होता है. ये सरकारी नौकरियां अलग-अलग क्षेत्रों की हैं. आप अपनी रुचि के मुताबिक लक्ष्य तय कर इन सरकारी नौकरियों की तैयारी कर सकते हैं.


12वीं के बाद SSC के तहत मिलने वाली सरकारी नौकरियों की पूरी लिस्ट

  • लोवर डिविजन क्लर्क

  • जूनियर सेक्रेटरी असिस्टेंट

  • डाटा एंट्री ऑपरेटर

  • पोस्टल असिस्टेंट

  • सॉर्टिंग असिस्टेंट

  • SSC जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल

  • SSC स्टेनोग्राफर- ग्रेड C, D

इस खबर की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

UP Board 2022 Result: पिता बेचते हैं सब्जी, मुरादाबाद के जतिन ने यूं हासिल की 5वीं रैंक
UP Board 2022 12th Result: 12वीं के बाद मिल सकती है सरकारी नौकरी, देखिए जॉब की पूरी लिस्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in