इंस्टाग्राम पर इनके लाखों फॉलोवर्स और लोहे की सरिया चुराते पकड़े गए! बहराइच का अजब मामला

राम बरन चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में सरिया चोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जब पुलिस ने चोर को पकड़ा तो वह इंस्टाग्राम पर रील बनाकर मशहूर हुए इनफ्लूएंसर निकला. बता दें कि पकड़ेा गए इंस्टाग्राम इनफ्लूएंसर की काफी मशहूर हैं और इनके सोशल साइट इंस्टाग्राम पर लाखों की तादात में फालोवर भी हैं. फिलहाल पुलिस ने मामले में आरोपी तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है बाकी दो अन्य की तलाश जारी है.


बता दें कि बहराइच जिले में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी 'जल जीवन मिशन परियोजना' के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर पानी पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर पानी की टंकियां बनाई जा रही हैं. इस काम के लिए जिले के थाना रिसिया क्षेत्र के बलिदान पुरवा में GVR कंपनी ने अपना गोदाम बनाया हुआ है. यहां पर भारी तादात में सरिया और पाइप रखा हुआ है. बीते कुछ दिनों से कंपनी के मैनेजर नवीन रेड्डी को गोदाम से सरिया चोरी किए जाने की शिकायत मिल रही थी. जिस पर उन्होंने गोदाम की सुरक्षा के लिए लगाए गए सुरक्षाकर्मी बबलू व कमलेश समेत कुल पांच लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी. 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर छापा मारकर इलाके में इंस्टाग्राम पर रील बनाने के लिए मशहूर दो इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर- साहिल उर्फ सूफियान व फरहान समेत दुकानदार फिरोज को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही उनके पास से 45 क्विंटल सरिया लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली भी बरामद कर ली. हालांकि, गोदाम के दोनों चौकीदार बबलू और कमलेश पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सके. उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि पकड़े गए सूफियान व फरहान इंस्टाग्राम पर काफी मशहूर हैं. वे कॉमेडी रील बनाते हैं, जिन्हें मिलियन में व्यूज मिले हैं. इंस्टाग्राम पर उनके  लाखों फॉलोअर्स हैं. लेकिन अब दोनों चोरी के मामले में जेल भेजे जा चुके हैं. वहीं इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए रिसिया थाना प्रभारी प्रदीप सिंह ने बताया कि GVR इंफ्राटेक कंपनी के बलिदान पुरवा स्थित गोदाम से पिछले कई महीनों से सरिया चोरी कर गोदाम के ही बगल स्थित आरोपी फिरोज की दुकान पर बेची जा रही थी. इस दुकान का मालिक फिरोज अपने दो अन्य सहयोगियों इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर साहिल और सूफियान के साथ मिलकर चोरी की की सरिया को खरीद लेता था. पुलिस ने इस मामले में शामिल दुकानदार फिरोज और उसके सहयोगी इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर साहिल तथा सूफियान को गिरफ्तार कर लिया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT