डायमंड की घड़ियां, 60 करोड़ की कारें...तंबाकू कारोबारी के यहां पांचवें दिन भी रेड जारी, अब तक हुआ ये बरामद

सिमर चावला

ADVERTISEMENT

छापेमारी के दौरान बरामद घड़ी और गाड़ियां
Kanpur
social share
google news

Kanpur News : तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा के प्रतिष्ठानों में पांचवें दिन सोमवार को भी आयकर विभाग की छापेमारी और जांच पड़ताल जारी है.  आयकर विभाग ने जब 29 फरवरी को  बंशीधर तंबाकू ग्रुप के कानपुर और दिल्ली ठिकानों और आवासों पर रेड मारी, तब तक विभाग को भी इतना अंदाजा नहीं होगा कि ये रेड लगातार पांच दिन तक चलेगी.  बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी पकड़ी है. अभी ये रकम और बढ़ सकती है. 

पांचवे दिन भी जारी है रेड

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने मामले को लेकर कई जगह छापे मारे हैं जिसमें केके मिश्रा का गुजरात वाला घर, दिल्ली वाला घर, कानपुर वाला दफ्तर आदि शामिल  है. आरोप है कि बंशीधर तंबाकू लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी कागजी प्रक्रिया के बड़े पान मसाला ग्रुप को माल बेचा है. इस मामले को लेकर आयकर विभाग उस पान मसाला ग्रुप पर भी एक्शन की तैयारी है. 

पांच करोड़ कैश और 2.5 करोड़ की घड़ी बरामद

वहीं  रेड में आयकर विभाग ने गोपनीय दस्तावेज, पासवर्ड संरक्षित हार्डडिस्क और लैपटॉप भी जब्त किए हैं, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. 5 करोड़ कैश भी बरामद हुआ है. इसके अलावा आयकर विभाग की टीम को तंबाकू कारोबारी के बेटे के दिल्ली स्थित घर से  5 से 6 करोड़ से ज्यादा की लग्जरी घड़ियां मिलीं, जिसमें 2.5 करोड़ की हीरे जड़ी घड़ी भी शामिल है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

16 करोड़ की कार भी शामिल


कार्रवाई के दौरान कंपनी के मालिक केके मिश्रा के बेटे शिवम के पास लग्जरी गाड़ियों का काफिला भी मिला है. इसमें लैंबोर्गिनी और फेरारी जैसी कारें शामिल हैं. मिश्रा के दिल्ली स्थित आवास से 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम (Rolls-Royce Phantom) कार भी मिली है. सभी गाड़ियों का नंबर 4018 था, साथ ही पास खड़े स्कूटर (Scooter) का नंबर भी 4018 ही है. 

जानकारी के मुताबिक आईटी टीम को पता चला कि कंपनी ने बड़े पान मसाला समूहों को ब्लैक में कच्चा माल दिया था, जो पूरी तरह से बंद था. कंपनियों को कई फर्जी चेक दिए जा रहे थे. कंपनियों का वास्तविक टर्नओवर 150 करोड़ के आसपास है, जो दस्तावेजों में सिर्फ 20 से 25 करोड़ का दिखाया गया है. 
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT