कानपुर: फंदे पर 20 दिन तक लटकी रही पति की लाश, पत्नी को नहीं चला पता, कंकाल बना शव

कानपुर: फंदे पर 20 दिन तक लटकी रही पति की लाश, पत्नी को नहीं चला पता, कंकाल बना शव
फोटो - रंजय सिंह, यूपी तक

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में मानवीय संवेदनाओं को झझकोरने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शख्स की लाश 20 दिनों तक फंदे से झूलती रही.इतने दिन में लाश कंकाल में तब्दील हो गई लेकिन व्यक्ति के परिवार वालों को इसकी जानकारी नहीं हुई. पति से नाराज होकर घर छोड़कर जा चुकी पत्नी महीने भर बाद जब वापिस लौटी, तो फंदे से झूलते पति के कंकाल को देखकर बेहोश हो गई.

अहम बिंदु

घटना कानपुर के बिल्हौर इलाके में सूनसान स्थान पर मौजूद एक मकान में घटी. इस इलाके में चूंकि आमजन का आना-जाना न के बराबर होता है. इसलिए किसी को घर के भीतर 20 दिन तक फंदे पर लटकी लाश के, कंकाल में तब्दील होते रहने की भी भनक नहीं लगी.

फिलहाल घटना की जांच करने पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है. कानपुर के आरौल इलाके के रहने वाले सुदामा शर्मा पहले जयपुर में काम करते थे. वहीं पिछले एक महीने वह अपने गांव में पत्नी कीर्ति और दो बच्चों के साथ रहता थे. पुलिस के मुताबिक सुदामा का पिता और दो अन्य भाइयों से बंटवारा हो चुका है. जिस मकान में यह परिवार रह रहा था वो भी गांव की आबादी से बाहर है. इसलिए सुदामा के घर रिश्तेदारों-परिचितों का आना-जाना भी कम ही था. पुलिस पूछताछ में पत्नी कीर्ति ने बताया है कि, 18 दिसंबर 2022 को उसका पति सुदामा के साथ झगड़ा हो गया था.

1 महीने पहले उनका पत्नी से आपस में कुछ विवाद हुआ तो पत्नी नाराज होकर अपने बच्चे को लेकर अपने मायके चली गई. वहां उसकी बहन की तबीयत बिगड़ी तो वह वहीं रुक गई. सुदामा के ससुर शंकर शर्मा का कहना है इस दौरान उनकी बेटी पति से रोज फोन से बात करती थी लेकिन 28 तारीख के बाद उसकी पति से बात एकदम बंद हो गई. क्योंकि पति ने प्रीति का फोन उठाना बंद कर दिया था. प्रीति को लगा कि पति जयपुर में काम करता था इसलिए हो सकता है घर में ताला लगा कर जयपुर चला गया हो. क्योंकि प्रीति ने पता किया था गांव में तो किसी ने उसको बताया था कि तुम्हारे घर के बाहर ताला लगा है.

इधर प्रीति 18 जनवरी को अपने मायके से लौटकर घर पहुंची तो वह देखकर हैरान रह गई. उसकी पत्नी की बाड़ी फंदे से लटकी हुई है. बॉडी एकदम सूख गई थी पति की मौत देखते ही प्रीति बदहवाश हो गई और चिल्लाने लगी. उसकी चिल्लाहट सुनकर आसपास के लोग भी आ गए और यह देखकर हैरान रह गए.

पुलिस ने मौके पर आकर जांच की और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अभी तक परिजनों को यही लग रहा है कि प्रीति से आपसी टकराव के बाद सुदामा ने घर में फांसी लगा ली होगी. वहीं इस घटना पर बिल्हौर के एसीपी आलोक सिंह का कहना है मृतक का अभी तक सुसाइड करना ही नजर आ रहा है क्योंकि पत्नी से विवाद तो हुआ था. पत्नी की आखिरी बार 28 दिसंबर को बात हुई थी. उसके बाद से बात नहीं हुई इसलिए लगता है शायद उसी दिन या उसके 2 दिन बाद उसने सुसाइड कर लिया होगा. बॉडी का पंचनामा करके भेजा गया है पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण पता चलेगा.

इस मामले से जुड़ी पूरी रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में एंबेड किए गए वीडियो पर क्लिक कर भी देखा जा सकता है.

कानपुर: फंदे पर 20 दिन तक लटकी रही पति की लाश, पत्नी को नहीं चला पता, कंकाल बना शव
भदोही: प्रेमी ने गर्लफ्रेंड को फोन कर मिलने बुलाया और फिर बहन के सामने मार दी गोली

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in