यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथफोटो: यूपी तक

गोरखपुर: सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में नगर निगम के वार्डों के नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

आरोपी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की और इसे कई बार साझा किया.

पुलिस के अनुसार गोरखपुर के गीडा थाना क्षेत्र के नौसढ़ निवासी आरोपी भोला यादव नगर निगम के वार्डों के नाम बदलने से खुश नहीं था.

उन्होंने बताया कि जिस वार्ड में वह रहता है, उसका नाम भी नौसढ़ से बदलकर मत्स्येंद्र नगर कर दिया गया. उन्होंने बताया कि यादव ने मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की और उसे सोशल मीडिया समूहों पर भी साझा किया.

बेलीपार क्षेत्र निवासी शुभंकर यादव ने भोला यादव के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर गीडा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

गीडा के थाना प्रभारी राहुल कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी भोला यादव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि विधिक प्रक्रिया पूरी कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

गौरतलब है कि गोरखपुर नगर निगम ने हाल ही में परिसीमन के बाद लगभग 50 वार्डों के नाम बदलने की घोषणा की है. पहले गोरखपुर में 70 वार्ड थे लेकिन परिसीमन के बाद 10 वार्ड बढ़कर अब 80 वार्ड हो गये हैं और इनमें कई वार्डों के नाम बदलकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, महापुरुषों और अन्य प्रमुख लोगों के नाम पर रखे गये हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
प्रयागराज: मकान का छज्जा गिरा, मलबे में दबने से 4 की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in