संभल में ममता का कत्ल, कलयुगी मां ने पांच महीने के बच्चे को बेड पर पटक कर मार डाला

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के संभल में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां कलयुगी मां ने अपनी कोख से जन्मे पांच महीने के मासूम को बेड पर पटक कर मार दिया. इतना ही नहीं बच्चे के बेड से गिरने का बहाना लेकर पति को गुमराह किया, लेकिन मायके वालों की सूचना पर सच्चाई खुल गई. पति ने बच्चे के हत्या के आरोप में कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए दो बच्चों को मारने का आरोप लगाया है. फिलहाल महिला को हिरासत में ले लिया गया है.

अहम बिंदु

संभल दुधमुहे बच्चे को पटक कर मारने का पूरा मामला बहजोई कोतवाली इलाके की बर्तन बाजार का है. मायके में रहने वाली रिचा यादव ने परिजनों को जानकारी दी कि उसके 5 माह के बच्चे की बेड से गिरकर मृत्यु हो गई है.

हालांकि, परिजनों ने महिला की बात पर विश्वास कर लिया. लेकिन हरियाणा के मेवात जिले में रहने वाले उसके पति कुलदीप को अपनी पत्नी की बातों पर विश्वास नहीं हुआ. वह सीधे ससुराल आ पहुंचा और यहां जानकारी करने के बाद पत्नी के खिलाफ थाने में तहरीर देने के लिए पहुंचा. पीड़ित पति का दावा है कि उसकी सांस मंजू ने फोन कर बताया कि मासूम बेटे को उसकी ही पत्नी ने बेड पर पटक-पटक कर मौत के घाट उतारा है. पत्नी के खिलाफ मासूम बच्चे की हत्या के आरोप में कुलदीप ने मुकदमा दर्ज कराया.

वहीं पुलिस ने मुकदमे के आधार पर महिला को हिरासत में लेकर नवजात बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

वहीं आरोपी महिला रिचा का कहना है कि वह अपने मासूम बच्चे को भला क्यों मारेगी. उसका बच्चा सोते समय बेड से गिर गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. इस पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक संभल श्रीशचंद्र ने बताया कि कुलदीप की तहरीर के आधार पर उसकी पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसमें बताया गया कि नवजात बच्चे की पटक कर हत्या की गई है. बाहर हाल आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया गया है. वही नवजात शिशु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

सांकेतिक तस्वीर
संभल: मौत के 5 महीने बाद मिलेगा महिला को इंसाफ! कब्र से निकाली गई लाश, ये है पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in