गाजीपुर: 22 साल बाद मुख्तार अंसारी पर एक और हत्या का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

गाजीपुर: 22 साल बाद मुख्तार अंसारी पर एक और हत्या का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला
फोटो: पंकज श्रीवास्तव

गाजीपुर के मोहम्मदाबाद कोतवाली में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या का एक नया मुकदमा दर्ज हुआ है. ये मामला 22 साल पुराने उसरी चट्टी (Usari Chatti) हत्याकांड में दर्ज किया गया है. ऊसरी चट्टी गैंगवार में मारे गए मनोज राय के पिता ने हत्या का मामला दर्ज कराया है.धारा 147, 148, 149 और 302 आईपीसी के तहत हत्या का ये मुकदमा अंसारी सहित पांच लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है.

अहम बिंदु

इस मामले में गाज़ीपुर के एसपी ओमवीर सिंह ने एफआईआर की पुष्टि करते हुए बताया कि 2001 में मनोज राय की हत्या का आरोप मुख्तार अंसारी पर मृतक मनोज राय के पिता शैलेंद्र राय ने लगाया था. आईजीआरएस के माध्यम से यह शिकायत मोहम्मदाबाद कोतवाली को प्राप्त हुई थी.

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि शिकायत के बाद क्षेत्राधिकारी मोहम्मदाबाद को इसकी जांच सौंपी गई थी. जांच में यह प्रकरण सही पाया गया उसके उपरांत शुक्रवार को यह मुकदमा मोहम्दाबाद कोतवाली में मुख्तार अंसारी सहित पांच लोगों पर दर्ज किया गया है. आपको बता दें की एफआईआर में मृतक मनोज राय के पिता ने आरोप लगाया है. उन्होंने अपनी तहरीर में तत्कालीन मऊ विधायक मुख्तार अंसारी पर 15 जुलाई 2001 में मनोज राय की हत्या करने का आरोप लगाया है. 2001 में प्राथमिक जांच में मनोज राय की गोली लगने से हत्या की पुष्टि भी हुई थी, लेकिन यह मामला बाद में फाइलों में दब गया था. 

बता दें कि 15 जुलाई 2001 को उसरी हत्याकांड में तत्कालीन विधायक मुख्तार अंसारी के काफिले पर गोली चली थी और उसमें उनके सरकारी गनर समेत उनके एक समर्थक की मौत हुई थी और उसमें उनके सरकारी गनर समेत उनके एक समर्थक की मौत हुई थी और 8 से 9 लोग घायल हुए थे, जबकि एक तीसरा व्यक्ति मनोज राय भी उसी शूटआउट में मारा गया था. इस केस को लगभग 22 साल बाद मोहम्मदाबाद कोतवाली में मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है. जिसके बाद माना जा रहा है कि जेल में बंद मुख्तार अंसारी के मुश्किलें और बढ़ जाएंगी.

गाजीपुर: 22 साल बाद मुख्तार अंसारी पर एक और हत्या का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला
गोंडा: 29 साल पहले पंडित सिंह पर जानलेवा हमले मामले में सांसद बृज भूषण सिंह दोषमुक्त

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in